पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

UBI ने दिया महिलाओं को 2.19 करोड़ का लोन:,डीएम बोले- शासन की मंशा को सफल बनाएं महिलाएं, हर संभव मदद करेगा जिला प्रशासन

चंदौली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

चंदौली के यूनियन नारी शक्ति योजना के तहत कार्यक्रम का आयोजन हुआ है। इसमें महिलाओं को जागरूक किया गया। इसके बाद स्वावलंबी बनाने के लिए 26 सहायता समूह की महिलाओं को 64 लाख रुपए और 42 व्यक्तिगत महिलाओं को एक करोड़ 55 लाख रुपए का ऋण वितरित किया गया। कार्यक्रम में कुल 2.19 करोड़ का ऋण दिया गया।

सरकार ने महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए उठाए कई कदम
कार्यक्रम का आयोजन कृषि विज्ञान केंद्र के सभागार में हुआ। बतौर मुख्य अतिथि डीएम संजीव सिंह तथा यूनियन बैंक के क्षेत्रीय प्रमुख सुनील कुमार सिंह ने महिलाओं को आगामी योजनाओं के बारे में जानकारी दी। डीएम बोले, सरकार के द्वारा महिलाओं को स्वावलंबी बनाने के लिए कारगर कदम उठाए जा रहे हैं। हमारा प्रयास शासन की मंशा को सफल बनाना है।

यूनियन बैंक ने महिलाओं को दिया ऋण।
यूनियन बैंक ने महिलाओं को दिया ऋण।

विकास के नए आयाम स्थापित कर सकेंगी महिलाएं
डीएम ने कहा कि ऋण पाने वाली महिलाएं अपने परिवार का भरण पोषण करने के साथ ही विकास के नए आयाम स्थापित कर सकेंगी। जिला प्रशासन के द्वारा महिलाओं को स्वावलंबी बनाने के लिए स्वयं सहायता समूह के माध्यम से उनकी मदद की जा रही है। महिलाएं समूह का गठन करके अपने परिवार का भरण पोषण करने के साथ ही स्वावलंबी बन सकती है।

चंदौली के यूनियन नारी शक्ति योजना के तहत कार्यक्रम का आयोजन। बड़ी संख्या में महिलाओं ने लिया हिस्सा।
चंदौली के यूनियन नारी शक्ति योजना के तहत कार्यक्रम का आयोजन। बड़ी संख्या में महिलाओं ने लिया हिस्सा।

डीएम ने कहा कि महिलाओं को अनुदान पर ऋण दिया जा रहा है। ताकि आधी आबादी भी पुरुषों के मुकाबले समाज में बराबरी प्राप्त कर सके। यूबीआई के क्षेत्रीय प्रमुख सुनील कुमार सिंह ने कहा कि यूनियन बैंक जिले का अग्रणी बैंक है। जो शासन द्वारा संचालित योजनाओं को प्रभावी रूप से लागू करने और जरूरतमंद को ऋण उपलब्ध कराने में अहम भूमिका निभाता है। ऐसे में महिलाएं लक्ष्य करके अपने मेहनत के बल पर आगे बढ़ सकती हैं। उन्होंने कहा कि ऋण वितरण कार्यक्रम आगे भी जारी रहेगा। इसके लिए जल्द ही कार्य योजना बनाकर महिलाओं को एकत्र करके ऋण वितरित किया जाएगा। इस दौरान वरिष्ठ प्रबंधक शंकर चंद सामन्त, अभिलाष साह, सुनील कुमार, मालधनी, कल्लू सिंह, संतोष सिंह उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...