पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

चंदौली में पुलिस के अब पांच सर्किल होंगे:सीओ अनिल राय बने मुगलसराय के पहले सीओ, सदर को चार्ज तेज तर्रार रामवीर सिंह को मिला

चंदौलीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

चंदौली जिले में अब पुलिस के पांच सर्किल होंगे। अपर पुलिस महानिदेशक प्रशासन के निर्देश के बाद एसपी अंकुर अग्रवाल ने सभी सर्किल के लिए क्षेत्राधिकारियों को कार्यभार बांटकर जिम्मेदारी सौंप दी है। वहीं नए सर्किल के रुप में मुगलसराय की जिम्मेदारी अनिल राय को दी गई है। अनिल राय मुगलसराय सर्किल के पहले सीओ के रुप तैनात हुए है। वहीं रामवीर सिंह सदर सर्किल संभालेंगे।

सकलडीहा सर्किल की कमान फिलहाल अनिरुद्ध सिंह के पास ही रहेगी। वहीं शेष मणि पाठक को चकिया व सीओ यातायात रहे रघुराज को नौगढ़ सर्किल की, जिम्मेदारी सौंपी गई है। एसपी ने पांचों सर्किल के लिए सीओ की तैनाती कर दी है। सीओ को उनके क्षेत्र के दायरे में आने वाले थानों की सही ढंग से मानिटरिंग और कानून व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए हैं।

जानिए किस सर्किल में रहेगा कौन का थाना
सदर सर्किल में सदर कोतवाली, सैयदराजा, कंदवा व महिला थाना रहेगा। वहीं मुगलसराय सर्किल में मुगलसराय कोतवाली, अलीनगर व बबुरी थाना आएगा। सकलडीहा में सकलडीहा कोतवाली, धानापुर, धीना और बलुआ थाना रहेगा। चकिया में चकिया कोतवाली, इलिया थाना व शहाबगंज आएगा। नौगढ़ सर्किल में नौगढ़ व चकरघट्टा थाना रहेगा।

क्राइम कंट्रोल में मिलेगी सहूलियत
जनपद में पुलिस विभाग के पांच सर्किल बनने के बाद पुलिस महकमें में अफसरों को काफी सहूलियत मिलेगी। अफसर आसानी से क्राइम कंट्रोल तथा अधीनस्थों की मॉनरिंग कर सकेंगे। वहीं जिम्मेदारी मिलने के बाद अफसर की जवाबदेही में तय होगी,क्योंकि सर्किल छोटा होने किसी भी वारदात के दौरान संबंधित थाना प्रभारी के साथ सीओ भी मौके पर पहुंच जाएंगे।

खबरें और भी हैं...