पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांग:संयुक्त किसान मोर्चा ने तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन, आंदोलन की दी चेतावनी

चकिया, चंदौली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

चकिया सेना भर्ती में सरकार द्वारा जारी 4 वर्ष की नियुक्ति अग्निपथ स्कीम को रद्द करने की मांग को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने आज चकिया नगर के गांधी पार्क में धरना दिया तथा अग्नि पथ योजना को वापस लेने की मांग की।

इस मामले में तहसीलदार आलोक कुमार को पत्रक सौंपकर अपनी मांगों से अवगत कराया। ज्ञापन देकर चेताया कि यदि इस मामले में सरकार ने कोई सकारात्मक पहल नहीं लिया तो आंदोलन के लिए विवश होंगे।

जनपद में कई जगहों पर अग्निपथ योजना को लेकर युवा व विपक्षी दल मुखर हो गए हैं। जहां संयुक्त किसान मोर्चा भी सरकार के इस फैसले के खिलाफ है। इसको लेकर धरना दिया। वक्ताओं ने कहा कि नई योजना के तहत युवाओं को सेना में नौकरी के लिए अब मात्र चार साल का ही समय मिलेगा। इसके बाद वे बेरोजगार हो जाएंगे।

जिनके लिये योजना, वहीं कर रहे विरोध

सरकार का यह निर्णय बिल्कुल उचित नहीं है। ऐसे में सरकार को इस अग्निपथ योजना पर पुनर्विचार करना चाहिए। जिन युवाओं के लिए सरकार यह योजना लेकर आई है, वही युवा वर्ग इसका व्यापक तौर पर विरोध कर रहे हैं, ऐसे में इस अग्निपथ योजना को जारी रखने का कोई औचित्य नहीं। धरना में अखिल भारतीय किसान महासभा किसान मजदूर खेत मंच व मजदूर यूनियन सहित अन्य किसान संगठनों के कार्यकर्ता शामिल रहे।