पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह में नाबालिग से रचाई दूसरी शादी:पत्नी ने की शिकायत तो BDO के उड़े होश, चकिया में 17 जून को आयोजित हुआ था समारोह

चकिया, चन्दौली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
17 जून को आयोजित हुआ था सामूहिक विवाह कार्यक्रम।

चन्दौली जनपद के शहाबगंज में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है। खरौझा की एक विवाहिता ने शहाबगंज खण्ड विकास अधिकारी से मिलकर पति पर मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में एक नाबालिग लड़की से दूसरी शादी रचाने का आरोप लगाया है।

बीडीओ दिनेश सिंह को शिकायती प्रार्थना पत्र देकर विवाहिता ने बताया कि उसकी शादी शहाबगंज की ग्राम सभा मूसाखांड निवासी लक्ष्मण पुत्र मुन्नू के साथ 2020 में हुई थी। आरोप है कि लक्ष्मण ने बीते 17 जून को शहाबगंज ब्लाक मुख्यालय पर आयोजित मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह समारोह में फिर से सात फेरे ले लिए। जिस लड़की के साथ दूसरी शादी रचाई वह नाबालिग है।

पीड़िता ने उक्त प्रकरण की जांच कर मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना लाभार्थियों को दिए जाने वाली अनुदान राशि का लाभ गलत तरीके से लेने एवं सरकारी धन को फर्जी ढंग से भुगतान कराने के मामले में मुकदमा दर्ज करने की मांग की है।

बीडीओ बोले-जल्द शुरू होगी जांच

विवाहिता की शिकायत सुनकर खण्ड विकास अधिकार दिनेश सिंह के होश उड़ गए।फिलहाल मामले में जिम्मेदार कुछ भी स्पष्ट जवाब नहीं दे पा रहे हैं। बीडीओ दिनेश सिंह ने कहां कि प्रार्थना पत्र मिला है। जांच कराकर उचित कार्यवाही की जायेगी।

विकास खंड शहाबगंज का बताया जा रहा मामला।
विकास खंड शहाबगंज का बताया जा रहा मामला।