पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX59037.18-0.72 %
  • NIFTY17617.15-0.79 %
  • GOLD(MCX 10 GM)48458-0.16 %
  • SILVER(MCX 1 KG)646560.47 %

बुलंदशहर में पूर्व ब्लॉक प्रमुख के बेटे की हत्या:हेयर कटिंग के पैसे मांगने पर पड़ोसी ने मारी गोली, बड़ा भाई व पत्नी भी हुए जख्मी; दो आरोपी गिरफ्तार

बुलंदशहर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बुलंदशहर में गोली लगने से ब्लॉक प्रमुख के सौतेले बेटे की मौत तो वहीं सगा बेटा हुआ घायल। - Money Bhaskar
बुलंदशहर में गोली लगने से ब्लॉक प्रमुख के सौतेले बेटे की मौत तो वहीं सगा बेटा हुआ घायल।

बुलंदशहर में पूर्व ब्लॉक प्रमुख का बेटे की पड़ोसी ने गोली मारकर हत्या कर दी है। आरोपी और उसके साथी इरफान की दुकान पर हेयर कटिंग करवाने आते थे लेकिन पैसे नहीं देते थे। दबंगई से तंग आकर युवक ने अपनी दुकान बंद कर घर से ही काम शुरू कर दिया था। बाद में दबंग उस पर घर आकर हेयर कटिंग करने का दबाव बनाने लग गए। जिसके लिए उसने मना करते हुए पहले पुराने पैसे देने को कहा। जिसको लेकर दोनों के बीच विवाद हो गया। जिसके बाद आरोपी ने घर की छत पर खड़े होकर इरफान को गोली मारी दी। इस हादसे में उसका बड़ा भाई और पत्नी भी घायल हो गए। पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही दो आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया है। गांव में तनाव देखते हुए पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

दबंग बाल कटवाकर नहीं देते थे पैसे

जिले के अगौता थाना क्षेत्र के गांव शरीफपुर भैंसरोली निवासी शोभा रानी अगौता की पूर्व ब्लॉक प्रमुख है। इनके पति मुस्तकीम की दूसरी पत्नी का बेटा था इरफान(23)। इरफान गांव में ही हेयर ड्रेसिंग की दुकान थी। गांव निवासी समीर,शाहिद,साकिब समेत चार युवक अक्सर इरफान की दुकान पर कटिंग कराने के लिए जाते थे। कटिंग कराने के बाद जब इरफान पैसे की मांग करता था। तो आरोपी उसके साथ दबंगई के साथ गाली-गलौज करने आ जाते थे। इससे तंग होकर दो माह पहले इरफान ने अपनी दुकान बंद कर दी थी और कटिंग का काम घर में ही शुरू कर दिया था।

घर पर आकर कटिंग करने का बना रहे थे दबाव

जिसके बाद आरोपी इरफान से रंजिश रखने लगे और आपस मे बोलचाल बंद कर दी। एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि बुधवार सुबह आरोपी पक्ष के लोग इरफान के घर पर पहुंचे। वहां उससे घर जाकर कटिंग करने की बात कही। इरफान ने उनकी कटिंग करने से साफ मना कर दिया। क्योंकि आरोपियों पर कटिंग के पहले पैसे बकाया थे। इसलिए वह कटिंग नहीं करेगा। इसी बात को लेकर समीर का इरफान से विवाद हो गया। समीर ने अपने घर पर गया और अपने दादा यामीन चौधरी की लाइसेंसी रायफल लेकर मकान की छत पर चढ़ गया। और सीधा इरफान की गोली मारकर हत्या कर दी।

पैर में छर्रे लगने से बड़ा भाई हुआ घायल

इस हादसे में पैर में छर्रे लगने से मृतक का बड़ा भाई इमरान(25) भी घायल हो गया। बाद में जब मृतक की पत्नी उसे बचाने दौड़ी तो दबंगों ने पथराव कर उसे भी घायल कर दिया। मामले की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। दोनों भाइयों को आनन-फानन में जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने इरफान को मृत घोषित कर दिया। हत्या की सूचना पर एसपी सिटी सुरेन्द्रनाथ तिवारी और सीओ सिटी शशांक सिंह मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का निरीक्षण किया। घटना के बाद से गांव में पुलिस तैनात है। एसएसपी ने बताया कि मौके से आरिफ और शाहिद को गिरफ्तार कर लिया गया है। फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है।