पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ऑनलाइन खरीदते हैं वाहन तो हो जाए सावधान:बुलंदशहर में ऑनलाइन साइट पर चोरी के वाहन बेचने वाले चार चोरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, असली कागजात दिखाकर खुद को बताते थे गाड़ियों का मालिक

बुलंदशहरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
बुलंदशहर में पुलिस ने ऑनलाइन साइट पर वाहन बेचने वाले गिरोह को पुलिस ने किया गिरफ्तार। - Money Bhaskar
बुलंदशहर में पुलिस ने ऑनलाइन साइट पर वाहन बेचने वाले गिरोह को पुलिस ने किया गिरफ्तार।

बुलंदशहर में पुलिस ने ऐसे वाहन चोरी गिरोह के चार ऐसे सदस्यों को गिरफ्तार किया है। जो चोरी की बाइकों को ऑनलाइन साइट पर बेचते थे। यह लोग गाड़िया चुरा लेते थे। ज्यादातर गाड़ियों में असली कागजात मिल जाते थे। बाद में वह गाड़ियों लोगों को ऑनलाइन साइट के माध्यम से बेच दी जाती थी। यह लोग डिलीवरी देने आए थे तभी पुलिस ने इन्हें पकड़ लिया। इनके पास से चोरी की 24 बाइक, 2 तमंचे, स्केनर, लेमिनेशन मशीन और आधार कार्ड मिले हैं।

फर्जी आधार कार्ड बनवाकर बनते थे मालिक
इस गिरोह का जाल की जनपदों में फैला हुआ है। यह चारों गाड़ियां चुराता था। अधिकतर गाड़ियों में उनसे असली कागजात मिल जाते हैं। इसके बाद यह लोग फर्जी आधार कार्ड बनवाकर। गाड़ियों को ऑनलाइन साइट पर अपलोड कर देते थे। जब कोई ग्राहक आता तो यह उसको असली कागज और नकली आधार कार्ड दिखाकर वाहन बेच देते थे। जिन गाड़ियों की असली आरसी नहीं मिलती थी। उसकी यह नकली आरसी बनवा लेते थे। फिर उसके आधार पर वाहन बेच देते थे।

वाहन की डिलीवरी देने निकले थे
यह चारों वाहन की डिलीवरी देने बुलंदशहर आए थे। इससे पहले की यह लोग डिलीवरी देते पुलिस ने इन्हें पकड़ लिया। इनमें से एक हापुड़, एक मेरठ और दो गाजियाबाद के रहने वाले हैं।

खबरें और भी हैं...