पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

प्रशासन ने 400 बीघा भूमि कराया कब्जा मुक्त:राजस्व टीम ने ट्रैक्टर चलवाकर कब्जामुक्त कराई जमीन, अवैध कब्जा धारकों में मचा हड़कंप

डिबाई, बुलंदशहरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बुलंदशहर जिले की डिबाई तहसील में अवैध कब्जा धारकों के खिलाफ चलाए जा रहे आदेश के अभियान के तहत गुरुवार को एसडीएम के निर्देशन में राजस्व टीम ने ग्राम राजघाट के नयाबांस खादर में अवैध कब्जा हटाने का अभियान चलाया।

25 हेक्टेयर भूमि कब्जा मुक्त

कब्जा धारकों द्वारा कब्जा की गई 25 हेक्टेयर (400 बीघा ) भूमि को प्रशासन ने कब्जा मुक्त कराया है। तहसीलदार नवीन कुमार ने बताया कि अवैध कब्जा धारकों ने राजघाट के नयाबांस खादर में गंगा की 25 हेक्टेयर रेतीली जमीन पर पालेज आदि की बुवाई कर रखी थी। राजस्व टीम ने मौके पर पहुंचकर अवैध कब्जा धारकों से ट्रैक्टर चलवाकर गंगा की 400 बीघा भूमि को कब्जा मुक्त करा दिया गया।

प्रशासनिक अफसरों की इस कार्रवाई से अवैध कब्जा धारकों में हड़कंप मचा रहा।
प्रशासनिक अफसरों की इस कार्रवाई से अवैध कब्जा धारकों में हड़कंप मचा रहा।

प्रशासनिक अफसरों की इस कार्रवाई से अवैध कब्जा धारकों में हड़कंप मचा रहा। एसडीएम गजेंद्र सिंह ने बताया कि तहसील क्षेत्र में राजस्व टीम द्वारा लगातार अवैध कब्जा धारकों द्वारा कब्जाई गई ग्राम समाज की जमीन को चिन्हित किया जा रहा है। चिन्हित की गई ग्राम समाज की भूमि को राजस्व की टीम पुलिस के सहयोग से कब्जा मुक्त करा रही है। यह अभियान लगातार जारी रहेगा। इस दौरान नरोरा थाना इंचार्ज अजीत सिंह, लेखपाल सत्येंद्र, पवन आदि रहे।

खबरें और भी हैं...