पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बिजनौर में फूड प्वाइजंनिग से मां-बेटी की मौत:दाल चावल खाने से परिवार के 6 लोगों की बिगड़ी हालत, 4 की हालत गंभीर

बिजनौर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बिजनौर में दाल चावल खाने से एक ही परिवार के 6 लोगों की हालत बिगड़ गई। जिन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से दो की गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने मेरठ के लिए रेफर कर दिया। जहां उपचार के दौरान मां और बेटी की मौत हो गई।

चांदपुर थाना क्षेत्र के बाड़ीवाला में रविवार की रात एक ही परिवार के 6 सदस्यों ने दाल चावल का सेवन किया था। दाल चावल खाने के कुछ ही घंटों बाद परिवार के सदस्यों को उल्टी और दस्त शुरू हो गई और सदस्यों की हालत बिगड़ने लगी। इसके बाद सभी सदस्यों को स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां प्राथमिक उपचार देने के बाद बिजनौर रेफर कर दिया।

निजी अस्पताल में कराया गया भर्ती
परिवार के 6 सदस्यों को बिजनौर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां दो की हालत चिंताजनक देखते हुए डॉक्टर हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिये। जहां उपचार के दौरान परिवार की मुखिया 40 वर्षीय गीता पत्नी शेर सिंह और उनकी बेटी 12 वर्षीय अंजलि की मौत हो गई। जबकि परिवार के अन्य चार सदस्यों की हालत चिंताजनक बनी हुई है। जिनका निजी अस्पताल में इलाज किया जा रहा है।

तबियत बिगड़ने पर अस्पताल में भर्ती युवक।
तबियत बिगड़ने पर अस्पताल में भर्ती युवक।

इलाज के दौरान दो की मौत
परिजन रामकुमार ने बताया कि रविवार को ये लोग दाल-चावल खाकर सोये। लगभग 3 घंटे बाद उल्टी और दस्त चालू हो गई। इसके बाद सभी को बोतल लगाया गया। जिसमें से दो की मौत हो गई।

डॉक्टर तेजपाल ने बताया कि हमारे पास दो मरीज एडमिट हुए हैं गौरव और रंजेश हुए हैं। इनकी जांच कराई गई है, जांच रिपोर्ट आने पर सही जानकारी पता लगेगी। एक सप्ताह पहले इन लोगों की तबयित खराब होने की जानकारी मिल रही है। जिन लोगों की मौत हुई है, उसके बारे में उन्हें जानकारी नहीं है।

खबरें और भी हैं...