पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बिजनौर में युवक ने पेश की इमानदारी की मिसाल:3 लाख 14 हजार रुपए से भरा बैग उसके मालिक को लौटाया, घर जाते समय बाइक से गिर गया था

बिजनौर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
युवक को लौटाए उसके पैसे। - Money Bhaskar
युवक को लौटाए उसके पैसे।

बिजनौर में एक युवक ने 3 लाख 14 हजार रुपए से भरा बैग पुलिस को सौंपा है। बाइक सवार से बैग छूटकर अचानक सड़क पर गिर गया, जिसको आबिद ने उठाकर खुद पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद पुलिस ने बैग को पीड़ित दुकानदार को सौंपा। खोए हुए रुपये मिलने से दुकानदार बहुत खुश है।

पैसे लेकर सामान लेने जा रहे थे

गंज कस्बा के रहने वाले नितिन कुमार किराना व्यापारी हैं। नितिन कुमार 3 लाख 14 हजार रुपए बाइक के बैग में रखकर बाजार से सामान खरीदने के लिए बिजनौर शहर गए थे। सामान ना मिलने के कारण वह बाइक से वापस अपनी दुकान की तरफ जा रहे थे। जैसे ही वो चाहशीरी मोहल्ले में पहुंचे, तभी रास्ते में टाइल्स व्यापारी आबिद की दुकान के सामने उनका नोटों से भरा बैग गिर गया।

पैसे रखने के बाद पूरी रात नींद नहीं आई

बैग को व्यापारी आबिद ने उठाकर अपने पास रख लिया। आबिद ने बैग के मालिक को तलाशना शुरू किया। 1 दिन की मशक्कत के बाद आखिरकार बुधवार को नितिन से आबिद सिद्दीकी की मुलाकात हुई।

आबिद का कहना है कि दूसरे की अमानत को लेकर वह पूरी रात सो नहीं पाए। उन्होंने कहा कि बैग में 3 लाख ही जगह अगर 3 करोड़ भी होते तो उनके लिए उसकी कोई वैल्यू नहीं थी। वह दूसरे की अमानत थी।