पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बिजनौर में दो मेधावियों ने किया टॉप:94% अंक लाकर अलीना परवीन व तरुण कुमार ने जिले का नाम किया रोशन, शिक्षकों व परिजनों ने खिलाई मिठाई

बिजनौर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बिजनौर में आज यूपी का रिजल्ट आने के बाद छात्र-छात्राओं में जहां खुशी की लहर दौड़ गई। तो वहीं बिजनौर जनपद की रहने वाली अलीना परवीन व तरुण कुमार ने 94% मार्क्स लाकर जहां जिले का नाम रोशन करने का काम किया है। तो वही दोनों के टॉप करने पर इनके परिजनों में खुशी की लहर दौड़ गई।

जिले में 94 प्रतिशत नंबर लाकर अलीना ने किया टॉप
जिले की टॉपर अलीना परवीन ने बताया कि कड़ी मेहनत से उसने यूपी बोर्ड की हाईस्कूल परीक्षा में 94% अंक हासिल किए हैं। टॉपर छात्रा ने इसका श्रेय अपने गुरु और अपने पिता को दिया है।

मेधावी अलीना के साथ मौजूद परिजन व शिक्षक गण
मेधावी अलीना के साथ मौजूद परिजन व शिक्षक गण

बिजनौर जिले की झालू की रहने वाली कुमारी अलीना परवीन जोकि जीजीआईसी झालू में कक्षा 10 की छात्रा है। उसने यूपी बोर्ड की परीक्षा में जिले का नाम रोशन करते हुए 94% अंक हासिल किए हैं। कुमारी अलीना परवीन को 600 में से 564 अंक यूपी बोर्ड की परीक्षा में मिले हैं।

मेधावी के पिता हैं एमजी इंटर कॉलेज में टीचर
अलीना परवीन के पिता पेशे से शिक्षक हैं और समय-समय पर वह अपनी बच्ची को पढ़ाई के लिए गाइडेंस देते रहते हैं। टॉपर छात्रा के पिता लतीफ अहमद मंडावर क्षेत्र के महात्मा गांधी इंटर कॉलेज में लेक्चरर के पद पर तैनात हैं और गणित के टीचर है।

मेधावी बेटी को मिठाई खिलाती मां
मेधावी बेटी को मिठाई खिलाती मां

यूपी टॉपर बनना चाहती थी अलीना
अलीना की मां शाजिया परवीन भी ग्रेजुएट हैं। साथ ही घर में पढ़ाई का माहौल देखते हुए अलीना ने हाईस्कूल की परीक्षा में 94% अंक हासिल करते हुए बताया कि गुरुजनों व पिता की मदद से उसने यूपी बोर्ड की परीक्षा में इस अंक को हासिल करने का काम जरूर किया है। लेकिन कुछ सब्जेक्ट में कम नंबरों की वजह से यूपी टॉपर बनने में उसे निराशा भी मिली है।

आईएएस बनना चाहती है अलीना
साथ ही अलीना परवीन का यह भी कहना है कि इंटर की परीक्षा में वह चाहेंगे कि जिले में नहीं बल्कि उनका उत्तर प्रदेश के टॉपर लिस्ट में नाम हो। साथ ही भविष्य की बात करते हुए उन्होंने बताया कि उनकी मनोकामना है कि वह आगे जाकर यूपीएससी की परीक्षा पास करके आईएएस बने।

मेधावी छात्रा को मिठाई खिलाती शिक्षिका
मेधावी छात्रा को मिठाई खिलाती शिक्षिका

बिजनौर जिले में तरुण कुमार जोकि बलराम कुंवर सरस्वती विद्या मंदिर नहटौर से यूपी बोर्ड की दसवीं की परीक्षा में 94% अंक हासिल किए हैं। तरुण ने 600 में से 564 अंक हासिल किए हैं। उधर जिले में दो छात्र-छात्राओं ने जिले में टॉप करके जिले का नाम रोशन करने का काम किया है। इस खुशी के दौर में शिक्षकों ने अभिभावक सहित बच्ची का मुंह मीठा करके खुशी का इजहार किया है। वहीं बच्ची के प्रथम आने पर मोहल्ले वासियों में भी खुशी की लहर है।

खबरें और भी हैं...