पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नगीना में अमृत सरोवर योजना:ब्लाक प्रमुख ने फीता काटकर किया तालाब के सौंदर्यीकरण का शुभारंभ

नगीनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोतवाली देहात ब्लॉक क्षेत्र के गांव रोशनपुर प्रताप व बुढाबाला और जहांगीर पुर खास में ब्लॉक प्रमुख अमृत सरोवर योजना के अंतर्गत तालाब के सौन्दर्यीकरण का विधिवत रूप से फीता काटकर शुभारंभ किया।

ब्लॉक प्रमुख तृप्ति राजपूत ने जानकारी देते हुए बताया कि अमृत सरोवर के निर्माण के लिए उन्हीं तालाबों को चुना गया है, जिनका क्षेत्रफल एक एकड़ से अधिक हो और गांव के नजदीक हो। उन तालाबों में ऐसी व्यवस्था की जाएगी कि गंदे पानी दूर रखा जाएगा और पानी सूखने नहीं दिया जाएगा। अमृत सरोवर की उपयोगिता एवं आवश्यकता पर प्रकाश डाला।

ब्लॉक प्रमुख पति विकास राजपूत ने बताया कि तालाब की खुदाई लगभग ढाई मीटर कराई जाएगी। तालाब के चारों ओर घूमने के लिए पक्का मार्ग बनाया जाएगा। बैठने के लिए बर्थ बनेगी, झोपड़िया बनाई जाएगी, साथ ही साथ ग्रामीणों को रात्रि में घूमने के लिए प्रकाश की व्यवस्था भी की जाएगी।

वहीं ग्रामीणों के तालाब में घूमने के लिए मोटर वोट चलाकर नौका विहार की भी योजना है। तालाब गांव से दूर होने पर मत्स्य पालन व पौधरोपण की भी योजना है। एडीओ एनआरएलएम राजीव कुमार ने बताया कि अमृत सरोवर के तहत तालाब की खुदाई का कार्य मई मे ही शुरू कर दिया जाएगा। इस मौके पर कार्यक्रम के शुभारंभ पर पंचायत सचिव धीरज कुमार, भाजपा नेता अरविन्द गहलौत, ग्राम प्रधान अनुज शर्मा अन्य लोग मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...