पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

धामपुर के नदी में स्नान से दूर होता है चर्मरोग:नीमखाल बाबा के स्थान से होकर जाती है नदी, विधायक ने पूजा-अर्चना कर लिया आशीर्वाद

धामपुर, बिजनौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भारत चमत्कारों का देश माना जाता है। यहां कई आश्चर्यचकित कर देने वाली जगह हैं, जिनके चमत्कारों के बारे में आज तक वैज्ञानिक भी पता नहीं लगा पाए हैं। कुछ लोग इसे अंधविश्वास मानते हैं तो, कुछ की इन जगहों से आस्था जुड़ी हुई है। उन लोगों को इस पर विश्वास आज भी बना हुआ है। एक ऐस ही स्थान धामपुर तहसील में अफजलगढ़ के गांव तुरतपुर में स्थित नीम खाल बाबा का है। मान्यता है कि यहां से बहने वाली नदी में स्नान करने से चर्मरोग दूर हो जाते हैं।

भंडारे में बड़ी संख्या में लोगों ने छका प्रसाद

धामपुर तहसील में अफजलगढ़ के तुरतपुर गांव स्थित नीम खाल बाबा के मंदिर पर हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी भंडारे का आयोजन किया गया, जिसमें हजारों लोगों ने पहुंचकर प्रसाद ग्रहण किया। वहीं, नीम खाल बाबा के स्थल पर क्षेत्रीय बढ़ापुर विधायक कुंवर सुशांत सिंह पहुंचे और मत्था टेककर आशीर्वाद प्राप्त किया। सुरक्षा की दृष्टि से कोतवाल मनोज कुमार सिंह, हल्का इंचार्ज सुनील कुमार के नेतृत्व में पुलिस बल मौजूद रहा।

इस मंदिर पर पिछले बीस वर्षों से मई माह के मध्य में विशाल भंडारे का कमेटी की ओर से आयोजन किया जाता है, जिसमें उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा तथा उत्तर प्रदेश आदि राज्य के श्रद्धालु आते हैं। मान्यता है कि यहां पर बहने वाली नदी में नहाने से सारे चर्मरोग दूर हो जाते हैं। यहां पर ज्यादातर श्रद्धालु की मन्नतें पूरी होती हैं।

खबरें और भी हैं...