पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

धामपुर....नहीं थम रहा सड़क दुर्घटनाओं का सिलसिला:भारत में 2020 में डेढ़ लाख मौतें केवल सड़क हादसे में हुई हैं - अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी

धामपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

धामपुर के केएम इंटर कॉलेज में स्कूली बच्चे व थ्री व्हीलर चालकों को ट्रैफिक रूल के बारे में एसपी पूर्वी ओमवीर सिंह, धामपुर उप जिलाधिकारी विजय वर्धन तोमर व धामपुर पुलिस क्षेत्राधिकारी अजय कुमार अग्रवाल ने विस्तार से जानकारी दी।

धामपुर पुलिस क्षेत्राधिकारी ने प्रदेश में हो रही सड़क दुर्घटनाओं पर जताई चिंता
धामपुर पुलिस क्षेत्राधिकारी ने प्रदेश में हो रही सड़क दुर्घटनाओं पर जताई चिंता

धामपुर पुलिस क्षेत्राधिकारी अजय कुमार अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री ने एक्सीडेंट में हो रही है मौतों पर चिंता जताते हुए हर व्यक्ति को यातायात के नियमों का पालन करने की बात कही है। इस अभियान में कल से बिना हेलमेट के यदि कोई वाहन चालक दिखाई दिया, तो भारी जुर्माना देना होगा।

पुलिस क्षेत्राधिकारी ने पुलिसकर्मियों को भी कड़ी चेतावनी देते हुए कहा यदि कोई पुलिसकर्मी बिना हेलमेट के दिखाई दिया, तो उसका भी चालान काटा जाएगा। उन्होंने बताया कि 2021 में 21,000 मृत्यु और 43,000 लोग घायल हुए हैं।

धामपुर उप जिलाधिकारी ने बच्चों को हेलमेट लगाने के लिए किया जागरूक
धामपुर उप जिलाधिकारी ने बच्चों को हेलमेट लगाने के लिए किया जागरूक

वही धामपुर उप जिलाधिकारी ने एक ऐसी ही घटना के बारे में बताया कि हमारी गाड़ी के सामने दो बाइक सवार जा रहे थे। दोनों बाइक सवारों ने हेलमेट लगाया था लेकिन उनकी फैमिली के पास कोई सुरक्षा का इंतजाम नहीं था। जिन लोगों ने हेलमेट लगाया था केवल उन्हीं की जान बची और पीछे बैठे परिवार की मौके पर ही मौत हो गई थी।

तो इसलिए हेलमेट लगाना बहुत अनिवार्य है। वही एसपी पूर्वी ओमवीर सिंह ने एक्सीडेंट के बारे में जानकारी देते हुए बताया हमारे देश में वर्ष 2020 एक्सीडेंट में करीब 1,51,000 मौते हुई।

इस मौके पर धामपुर उप जिलाधिकारी विजय वर्धन तोमर, एसपी पूर्वी धामपुर ओमवीर सिंह, धामपुर पुलिस क्षेत्राधिकारी अजय कुमार अग्रवाल, धामपुर थाना प्रभारी माधो सिंह बिष्ट, एस आई दिनेश कुमार, एसआई उमेश कुमार, एस आई नेपाल सिंह, एस आई दीपक पवार, डॉक्टर एम पी सिंह, सुभाष चंद, प्रधानाचार्य केएम इंटर कॉलेज, राजकुमार सिंह, नेपाल सिंह, रविंदर, नीरज कुमार आदि लोग मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...