पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

डायट में फर्जीवाड़ा करने वाला आरोपी गिरफ्तार:जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में फर्जी हस्ताक्षर करने का आरोपी गिरफ्तार

चाँदपुर,बिजनौर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

चांदपुर के इस्माइलपुर में स्थित जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान डायट में फर्जी हस्ताक्षर मामले में चांदपुर पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में एक नामजद और अन्य फरार चल रहा है। शिक्षण संस्थान में फर्जी हस्ताक्षर से लाखों रुपये गबन का मामला सामने आया था। पुलिस अभी और आरोपों की जांच पड़ताल में लगी हुई है ।

दरअसल मामला बिजनौर जिले के चांदपुर थाना क्षेत्र के इस्माइलपुर का है, जहां जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान डायट में प्रधानाचार्य के फर्जी हस्ताक्षर कर लाखों रुपए गबन करने का मामला सामने आया था। चांदपुर पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है अभी दूसरा आरोपी फरार चल रहा है। अनियमितताएं पकड़े जाने पर संयुक्त शिक्षा निदेशक मुरादाबाद ने मामले में जांच बैठा दी थी, जिसमें मार्च 2020 से 11 अप्रैल 2022 तक बैंक के खाते में हुए वित्तीय लेनदेन की जांच पड़ताल की गई। मामले में बैंक द्वारा ड्राफ्ट के खाते के लिए जारी हुई दो चेक बुक गायब मिली थी, जबकि चेक बुक के चेक से 6212449 रुपये निकले हुए हैं। बिना बिल के खाते से पैसा निकाला गया था, जांच में दो लिपिक राहुल कुमार व वत्सल भंडारी के नाम सामने आए थे।

पैसे निकालाने वाले दोनों युवकों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया था ।बता दें कि डायट प्रभारी प्रधानाचार्य विजेंद्र सिंह ने 27 अप्रैल को दोनों व अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी जालसाजी गबन की संगीन धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कराया था । चांदपुर पुलिस ने आरोपी वत्सल भंडारी पुत्र दिनेश भंडारी निवासी आवास विकास कॉलोनी थाना शहर कोतवाली बिजनौर से गिरफ्तार किया है ।

मामले में चांदपुर थाना प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार ने बताया गिरफ्तार आरोपी को पुलिस द्वारा कोर्ट में पेश किया गया है। मामले की विवेचना थाना चांदपुर के अपराध निरीक्षक अता मोहम्मद कर रहे हैं। अन्य की जांच की जा रही है। फरार आरोपी को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...