पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

भदोही में कांग्रेसियों ने किया सत्याग्रह:गांधी जी की मूर्ति के नीचे बैठ भाजपा सरकार के खिलाफ लगाए नारे, अग्निपथ योजना का किया विरोध

भदोही (संत रविदास नगर)एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भदोही जनपद में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के आह्वान पर केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा लाए गए अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांग की। देशव्यापी सत्याग्रह कार्यक्रम के तहत जिला कांग्रेस कमेटी के द्वारा ज्ञानपुर में नगर के गांधी पार्क में जनपद के कांग्रेस कार्यकर्ता सत्याग्रह पर बैठे रहे। सत्याग्रह स्थल पर पुलिस की व्यापक व्यवस्था की गई थी। कांग्रेसियों ने भाजपा सरकार के तमाम फैसलों के खिलाफ खूब खरी खोटी सुनाई है।

इस मौके पर जिला अध्यक्ष डॉ राजेंद्र कुमार दूबे राजन ने केंद्र सरकार की नीतियों की कड़ी आलोचना करते हुए अग्निपथ योजना को युवा विरोधी बताया। कहा कि केंद्र की मोदी सरकार अहंकार में चूर होकर न केवल सेना के जवानों का अपमान कर रही है अपितु देश की सुरक्षा के साथ भी खिलवाड़ कर रही है जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि युवा विरोधी अग्निपथ योजना के वापस लिए जाने तक हमारा संघर्ष जारी रहेगा।

सत्याग्रह पर बैठे लोगों में मुख्य रूप से सत्येन्द्र प्रकाश तिवारी, सुरेश चंद्र मिश्र, माबूद खान, राजेश्वर दूबे, रामश्रृंगार पाठक, अशोक मिश्र पराशर, महेश मिश्र, मनोज मोदनवाल, अनुराग श्रीवास्तव, रंगनाथ दूबे, नरेश मिश्र, आनंद मौर्य, दीपक दूबे, श्रीधर मिश्र, हरिचंद दूबे, राजेश पाण्डेय, परवेज हाशमी, लालमणि चौरसिया, जान मोहम्मद, पिंटू पांडेय, विनय दूबे सहित अनेक लोग रहे।

खबरें और भी हैं...