पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

भदोही पहुंचे नगर विकास मंत्री:साहू समाज वैश्य समाज और बरनवाल समाज ने किया स्वागत, मंत्री ने कहा कि विकास को गति देने आया हूं

भदोही (संत रविदास नगर)2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भदोही जनपद में उत्तर प्रदेश के नगर विकास राज्यमंत्री राकेश राठौर उर्फ गुरु ने समस्त नगर पालिकाओं के ईओ के साथ बैठक कर जनपद की मौजूदा स्थिति को जाना और समझा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दूत बनकर आए मंत्री ने 100 दिन के कामकाज की योजना बनाई है। इस दौरान मंत्री ने कई अन्य कार्यक्रमों में भी शिरकत कर कहा कि सरकार की प्राथमिकता है "सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास" के तहत काम करना ही प्राथमिकता है।

उत्तर प्रदेश में नगर विकास, शहरी समग्र विकास, नगरीय रोजगार एवं गरीबी उन्मूलन विभाग के राज्यमंत्री राकेश राठौर ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि भदोही सहित पूरे प्रदेश के नगर पालिकाओं के तहत शहर का विकास करना ही मुख्य उद्देश्य है और प्रदेश समस्त नगर पालिका को विकसित कर आदर्श पालिका के रूप में जाना जाए ऐसा काम करना है।

कामों का ऑडिट होगा

भारतीय तैलिक साहू राठौर महासभा और भारतीय वैश्य चेतना महासभा व बरनवाल सेवा समिति के संयुक्त कार्यक्रम में मुख्य अथिति के रूप में आए मंत्री ने कहा कि प्रदेश के योगी आदित्यनाथ की सरकार में संकल्पित है की अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति को मुख्य विकास की धारा से जोड़ने की नीति पर काम कर रही है। मंत्री ने बड़ी बात में कहा कि नगर पालिकाओं की पुराने किए कामों का ऑडिट होगा। उन्होंने पीछे क्या किया और क्या नहीं किया सबकी जांच कराई जाएगी। वहीं समाज के युवा प्रदेश अध्यक्ष और भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रदेश मंत्री रमा शंकर साहू का भी साहू सहित मंच पर सभी का स्वागत किया गया।

भारतीय वैश्य चेतना महासभा नई दिल्ली के राष्ट्रीय अध्यक्ष अधिवक्ता अरविंद गांधी ने कहा कि वैश्य समाज की आबादी पूरे देश में सबसे ज्यादा है लेकिन राजनीति में हिस्सेदारी बहुत कम है। समाज को संगठन के साथ संगठन को सहयोग और मजबूत करने की जरूरत है, संगठन मजबूत होगा तो समाज मजबूत होगा तभी राजनीतिक रूप से समाज का विकास होगा। ब्रम्हाकुमारीज आश्रम में कार्यक्रम की अध्यक्षता दीदी बीके विजयलक्ष्मी और संचालन प्रदेश अध्यक्ष सतीश गांधी एवं विनीत बरनवाल और प्रदेश मंत्री रोहित गुप्ता ने सभी का स्वागत किया।

खबरें और भी हैं...