पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Bhadohi
  • Problems Told To The Minister Of Urban Development In Bhadohi Red Mark With GO Of 1963, New Mandate Came In 2003, Minister Said Harm Will Not Be Allowed

भदोही में नगर विकास मंत्री को बताई समस्याएं:1963 के GO से लगे लाल निशान, 2003 में आया नया शासनादेश, मंत्री बोले- नुकसान नहीं होने दिया जाएगा

भदोही (संत रविदास नगर)2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मंत्री से मिलकर समस्याएं बताईं।

भदोही में 31B समपार रेलवे उपरगामी सेतु निर्माण के बाद शहर में चौड़ीकरण में के नाम पर गरीबी में जी रहे लोगों का घर तोड़ने की तैयारी हो रही है।

यूपी सरकार में 1963 में जारी हुए जीओ से तोड़ने पर घरों में रहने वाले सदमे में जीने को मजबूर है। स्थानीय सभासद ने दर्जनों लोगों के साथ गरीबों की आवाज बन नगर विकास राज्यमंत्री से मिल शिकायत दर्ज कराई। शासन के 2003 में संशोधन जीओ के आधार पर कार्य करने की मांग की है।

सभासद दानिश सिद्धिकी उर्फ रूमी ने नगर विकास राज्यमंत्री मंत्री से मिलकर बताया कि जिले के अधिकारियों द्वारा मनमाना तरीके से सन् 1963+64 में शाशन के आदेशानुसार 72 फिट सड़क चौड़ीकरण करना चाहती है। जबकि नियम अनुसार शहर के भीतरी हिस्से में सड़को पर अगर 5 हज़ार वाहनों का आवागमन होता है तो सड़के एक लेन की होगी। जिसकी चौड़ाई 17 फिट ही होगी, और यदि दस हजार वाहन का आवागमन होता है तो सड़के 34 फुट की ही होगी। PWD सहित जिला प्रशासन मनमाने ढंग से नियम कानून को ताक पर रखते हुए गरीबों को हटाने की साजिश कर रही है। ऐसी स्थिति मे हम विनम्र निवेदन करते है कि शासन के सन 2003 के नये दिशा निर्देश का पालन करते हुए, शासन के मंशानुरूप कार्य करने की कृपा करे।

नगर विकास राज्यमंत्री मंत्री राकेश राठौर उर्फ गुरु ने चिट्ठी लेकर आश्वासन देते हुए कहा कि वो उनका नुकसान नही होने देंगे। इस विषय को गंभीरता से लिया जाएगा। किसी के साथ अन्याय नही होने देंगे और विकास होगा लेकिन किसी का घर उजाड़ नुकसान कर के नही होगा। ज्ञापन देने के लिए जफर आदिल खान, अमजद खान, साबिर खान और हसन खान सहित आदि लोग मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...