पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

भदोही में भारतीय वैश्य चेतना महासभा ने की प्रेसवार्ता:अध्यक्ष बोले, समाज की भागीदारी बढ़ाए सभी राजनैतिक पार्टियां

भदोही (संत रविदास नगर)2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भदोही में आए भारतीय वैश्य चेतना महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविंद गांधी ने रजपुरा विजय दशमी मैदान स्थित प्राइवेट आवास पर प्रेसवार्ता कर साहू और वैश्य समाज में हो रहे क्रिया कलापों की जानकारी दी। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बताया कि संगठन का 8 स्टेट व यूपी के 35 ज़िलों में संगठन का विस्तार हो चुका है। 18 मंडल प्रभारी की घोषणा शीघ्र करनी है। समाज की सरकार सहित हर क्षेत्र में आबादी के हिसाब से भागीदारी हो यही संगठन का उद्देश्य है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि इस बार भाजपा के टिकट पर सरकार में 20 से 25 समाज के लोगों को विधायक बनने का अवसर मिला है। आगामी भी समाज को भागीदारी मिले आपसी एकता भी जरुरी है। उन्होंने बताया कि आगामी चुनाव नगर निकाय में भी भागीदारी सुनिश्चित हो इसे मजबूती से समझ पक्ष रखना है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने भाजपा सरकार की समाज के प्रति रवैया ठीक बताया। सरकार के समक्ष मांग होगा कि प्रशासन में भी समाज को भागीदारी मिलनी चाहिए। सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास का नारा तभी सार्थक होगा। 95 प्रतिशत व्यापारी है जो टेैक्स देते है। व्यापारी अपने को सुरक्षित महशूस कर रहा है। लेकिन कही कही जैसे सिकंदरपुर थाना क्षेत्र में एक व्यापारी के साथ अन्याय हुआ इससे स्पष्ट है कि अभी भी कुछ प्रशासन में बैठे लोग सरकार की छवि खराब कर रहे है।

प्रदेश अध्यक्ष सतीश गांधी ने वैश्य सुरक्षा आयोग का गठन की मांग सहित पंजीकृत व्यापारियों को एमएलसी चुनाव में वोटिंग के अधिकार की मांग की है। आगामी नगर निकाय और लोकसभा चुनाव में समाजसेवकों अनुपातिक भागीदारी सभी राजनैतिक पार्टियां दे अन्यथा समाज के तरफ से ही कैंडीडेट खड़ा किया जाएगा। इस दौरान संजय बरनवाल, विनोद बरनवाल, विनीत बरनवाल, धर्मराज गुप्ता, योगेश जायसवाल, भरत जायसवाल आदि लोग रहे।

खबरें और भी हैं...