पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

किसान सभा ने अग्निपथ योजना का किया विरोध:डीएम को दिया राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन, अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांग

भदोही2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सेना में भर्ती के लिए लाई गई अग्निपथ योजना के विरोध में मंगलवार को उत्तर प्रदेश किसान सभा के कार्यकर्ताओं ने भदोही जिला मुख्यालय पहुंचकर आवाज बुलंद की। धरना प्रदर्शन कर केंद्र सरकार के प्रति विरोध दर्ज कराया। इसे वापस लेने सहित अन्य मांगों से संबंधित राष्ट्रपति के नाम संबोधित मांग पत्र जिलाधिकारी को सौंपा।

किसान सभा के जिलाध्यक्ष रमापति यादव व सचिव इंद्रदेव पाल ने केंद्र सरकार की इस योजना पर सवाल उठाए। कहा यह केवल सेना में जाने के लिए दिन रात मेहनत कर रहे युवाओं को छलने जैसा है। मात्र चार वर्ष के लिए सेना में नौकरी करने के बाद युवा कहां जाएंगे। अन्य नौकरी में प्राथमिकता देने की बात तो कही जा रही है लेकिन सरकार अब तक किसी क्षेत्र में भर्ती प्रक्रिया पूरी नहीं कर सकी है। युवाओं के बारे में सरकार को सोचना चाहिए। सेना भर्ती को लेकर युवकों में अलग ही उत्साह रहता है।

कार्यकर्ताओं ने मांग पत्र में सेना भर्ती में अग्निपथ योजना को समाप्त करने, सेना भर्ती की प्रक्रिया पूर्ववत कायम रखने, लाखों बेरोजगारों को नौकरियों में भर्ती की जाय। जब तक नौकरी नहीं मिलती बेरोजगारी भत्ता देने की मांग की। परदेशी राम, हृदयलाल, भानसिंह, रमेश पाल, ब्रजवासी, मुरलीधर पाल, अशोक कुमार गौतम, प्रमोद थे।

खबरें और भी हैं...