पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मेडिकल के विद्यार्थियों को वितरित किया गया स्मार्टफोन:आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों को दिया जा रहा लाभ, ऑनलाइन शिक्षा करेंगे प्राप्त

भदोही (संत रविदास नगर)2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भदोही में मेडिकल की पढ़ाई कर रहे विद्यार्थियों को स्मार्टफोन वितरित किया गया। टैबलेट वितरण कार्यक्रम जीवनदीप इंस्टिट्यूट ऑफ़ नर्सिंग एण्ड पैरामेडिकल साइंसेज संस्थान में किया गया। जिसमें सहायक नर्स और सामान्य नर्स का कोर्स कर रहे विद्यार्थियों को टैबलेट दिया गया। इस दौरान मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद नगर पालिका अध्यक्ष ने सभी के उज्जवल भविष्य की कामना की।

नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष अशोक जायसवाल ने कहा कि कोविड-19 में लाखों गरीब बच्चे टेबलेट या स्मार्टफोन उपलब्ध न होने के कारण ऑनलाइन शिक्षा प्राप्त नहीं कर सके थे। इसीलिए हमारे यशश्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी में स्मार्टफोन योजना लांच की है। इस योजना के माध्यम से प्रदेश के सभी छात्रों को निशुल्क टैबलेट एवं स्मार्टफोन दिए जा रहे है। जो छात्र-छात्राएं आर्थिक रूप से कमजोर हैं उनको इस योजना का लाभ प्रदान किया जा रहा है।

भदोही में मेडिकल की पढ़ाई कर रहे विद्यार्थियों को स्मार्ट फोन वितरित किया गया।
भदोही में मेडिकल की पढ़ाई कर रहे विद्यार्थियों को स्मार्ट फोन वितरित किया गया।

लाखों बच्चों को मिल रहा फायदा ​​​​​​​
जीवनदीप इंस्टिट्यूट ऑफ़ नर्सिंग एण्ड पैरामेडिकल साइंसेज के एमडी डॉक्टर एके गुप्ता ने कहा कि योगी सरकार ने बहुत बढ़िया योजना शुरू की है। इस महत्वाकांक्षी योजना का फायदा लाखों बच्चों को मिल रहा है। इंस्टीट्यूट के बच्चों को भी इस योजना में चुने गये सभी को मोबाइल और टैबलेट दिया गया है। आने वाले समय में बच्चे आसानी से कंपटीशन कर सकते है।

कई जिले के बच्चे ग्रहण कर रहे शिक्षा
संस्थान की चेयरमैन डॉक्टर शालिनी गुप्ता ने कहा की हमारे संस्थान में जौनपुर, मिर्जापुर, सोनभद्र, वाराणसी सहित अन्य जनपद के बच्चे शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने समय के साथ बच्चों को आगे बढ़ाने की अच्छी पहल की है। आज कुल 40 एएनएम द्वितीय वर्ष और 38 जीएनएम तृतीय वर्ष को मोबाइल टैबलेट दिया गया है।

खबरें और भी हैं...