पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57200.23-0.13 %
  • NIFTY17101.95-0.05 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47875-1.15 %
  • SILVER(MCX 1 KG)61247-2.76 %

भदोही में खाद्यान वितरण में पाई गई अनियमितता:FIR होने के बाद कोटेदार पर हुई कार्रवाई, पुलिस कर रही मामले की जांच

भदोही4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोटेदार के खिलाफ दर्ज हुआ केस। - Money Bhaskar
कोटेदार के खिलाफ दर्ज हुआ केस।

स्थानीय विकास खंड के भैसहटा ग्राम पंचायत में सार्वजनिक वितरण प्रणाली की दुकान से अनाज वितरण में अनियमितता का मामला प्रकाश में आया है। ग्रामीणों की शिकायत पर हुई जांच में 103 क्विंटल गेहूं और पांच क्विंटल चावल को इधर-उधर करने की बात सामने आई है। पूर्ति निरीक्षक की तहरीर पर औराई पुलिस ने शुक्रवार को कोटेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

पूर्ति निरीक्षक अनिल कुमार ने कोतवाली में तहरीर देकर बताया कि कोटेदार मिश्रीलाल की दुकान पर शुक्रवार को जांच की गई, तो पता चला कि मिश्रीलाल कई महीने से बीमार चल रहे हैं। दुकान का कार्यभार उनका पुत्र सुशील कुमार देखता है।

औराई पुलिस ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत दर्ज किया मामला

11 सितंबर को कोटेदार द्वारा गोदाम से अंत्योदय के नौ क्विंटल 40 किलो गेहूं और सात क्विंटल पांच किलो चावल के साथ ही पात्र गृहस्थी के 52 क्विंटल 44 किलो गेहूं का उठान किया गया। सितंबर माह में वितरण करने के बाद कोटेदार के पास छह क्विंटल 46 किलो गेहूं और पांच क्विंटल नौ किलो चावल शेष था। अक्टूबर माह में वितरण करने के लिए गोदाम से वह अंत्योदय के आठ क्विंटल 65 किलो गेहूं और चावल, पात्र गृहस्थी का 93 क्विंटल 20 किलो गेहूं का उठान किया। जब वितरण की बारी आई तो मिश्रीलाल केवल तीन क्विंटल 50 किलो गेहूं वितरण किया।

शेष 98 कुंतल 30 किलो गेहूं गोदाम में होना चाहिए था। सितंबर और अक्तूबर का शेष बचा खाद्यान्न 103 क्विंटल गेहूं और पांच क्विंटल चावल गोदाम में होना चाहिए, लेकिन दो बोरी गेहूं ही गोदाम में पाया गया। इससे कालाबाजारी होने की आशंका पैदा हुई। पूर्ति निरीक्षक अनिल कुमार ने औराई कोतवाली में उचित दर विक्रेता पर खाद्यान्न को बेचने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया है। औराई पुलिस ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

खबरें और भी हैं...