पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

औराई के हरिनारायणपुर कम्पोजिट विद्यालय में चोरी:विद्यालय में चोरों ने दूसरी बार चोरी की घटना को दिया अंजाम

औराई्2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

औराई कोतवाली क्षेत्र अन्तर्गत कम्पोजिट विद्यालय हरिनारायणपुर में बीती रात चोरी होने का मामला प्रकाश में आया है। गौरतलब हो कि एक तरफ शासन के निर्देशानुसार शिक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने का कार्य किया जा रहा है।वहीं दूसरी तरफ विभागीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों की लापरवाही से हौंसला बुलंद चोरों ने शिक्षा के मंदिर में रखा बच्चों को शिक्षा देने से सम्बन्धित सामान चोरी कर लिया जा रहा है।

बताया जाता है कि औराई क्षेत्र में परिषदीय और मान्यता प्राप्त विद्यालय लगभग सैकड़ों संचालित हो रहा है।किंतु वहां पुलिस प्रशासन की कोई ब्वस्था नहीं है।जबकि हल्का पुलिस द्वारा रात्रि में प्रत्येक गांवों में भ्रमण करना चाहिए।जिससे चोरी की घटनाओं को रोका जा सकता है।मिली जानकारी के अनुसार बीती रात कम्पोजिट विद्यालय हरिनारायण में चोरों ने बाउण्ड्रीवाल फाँदकर अन्दर घुस गए।और वहां कार्यालय में लगा दरवाजा का कुण्डी समेत ताला काटकर कार्यालय व रसोईघर से हजारों रूपया का सामान आशानी से उठा ले गए।उक्त विद्यालय में चोरी की यह दूसरी घटना है।इसके वर्षों पूर्व भी विद्यालय में चोरी हुआ था।

प्रधानाध्यापक चन्द्रकेश्वर तिवारी ने बताया कि विद्यालय से लैपटॉप, प्रिंटर,कुछ जरूरी कागजात, चार गैस सिलेंडर जिसमें दो भरा ,दो खाली ,दो बड़ा भगौना, बड़ा चूल्हा, और कुछ बर्तन भी चोरों ने चोरी कर लिया है।सुबह जब स्कूल के अध्यापक पहुँचे तो चोरी की घटना देखकर आवाक रह गये।कहा कि घटना की सूचना पर पहुँचे 112 नम्बर की पुलिस व हल्का दरोगा श्यामशंकर ओझा ने जाँच पड़ताल किया।

प्रधानाध्यापक चन्द्रकेश्वर तिवारी ने अज्ञात चोरों के खिलाफ कोतवाली औराई प्रार्थना पत्र दिया है।इस सम्बन्ध में कोतवाली प्रभारी अजय कुमार सेठ ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है।घटनास्थल का जांच पड़ताल कराकर उचित कार्यवाही की जायेगी।

खबरें और भी हैं...