पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

संपूर्ण समाधान दिवस से निराश लौटे फरियादी:113 शिकायतों में केवल 8 का ही हो पाया निस्तारण, सीडीओ बोले-अधिकारी न बरतें लापरवाही

औराई्4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भदोही के औराई में चीनी मिल रोड स्थित तहसील सभागार में संपूर्ण समाधान दिवस में 113 शिकायतों में से केवल 8 का ही निस्तारण हो पाया। बाकी फरियादियों को निराश होकर लौट जाना पड़ा। मुख्य विकास अधिकारी ने एक सप्ताह के अंदर शेष शिकायतों के निस्तारण के निर्देश दिए हैं।

पूर्व मंत्री और भाजपा विधायक दीनानाथ भाष्कर की अध्यक्षता में औराई तहसील सभागार में लगे समाधान दिवस में लोगों की समस्याएं सुनी गईं। विधायक और मुख्य विकास अधिकारी भानुप्रताप सिंह ने फारियादियों की समस्याएं सुनकर अधिकारियों को उनके निस्तारण के निर्देश दिए। सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 113 शिकायतों में से राजस्व के 42, पुलिस के 27 जबकि 44 मामले आए।मौके पर 8 का निस्तारण हुआ।

राजस्व से जुड़ी सबसे ज्यादा शिकायतें आईं सामने

समाधान दिवस में राजस्व से जुड़ी सबसे ज्यादा शिकायतें आईं। तहसील की तीनों कोर्ट में हड़ताल के कारण इन मामलों का निस्तारण नहीं हो पा रहा है। समाधान दिवस में विधायक ने अधिकारियों से कहा कि जनता की शिकायतों के निस्तारण में किसी तरह की लापरवाही न बरती जाए। मुख्य विकास अधिकारी भानु प्रताप सिंह ने कहा कि समाधान दिवस में आए शिकायतों के एक सप्ताह के अंदर निस्तारण के निर्देश दिए गए हैं। लापरवाही पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

भदोही के औराई में संपूर्ण समाधान दिवस में शिकायतें सुनते अधिकारी
भदोही के औराई में संपूर्ण समाधान दिवस में शिकायतें सुनते अधिकारी

निस्तारण में गंभीरता बरतें अधिकारी, मौके पर जाकर कराएं हस्ताक्षर

सीडीओ ने कहा कि अधिकारी शिकायतकर्ता की बातों को ध्यान से सुनें, मौके पर जाकर निस्तारण का प्रयास करें, जांच के दौरान जो लोग मौजूद मिले उनके हस्ताक्षर अवश्य लें। उन्होंने कहा कि निस्तारण में धांधली नहीं होनी चाहिए। संदर्भों का ससमय निस्तारित करते आख्या को पोर्टल पर अपलोड किया जाएं। जन सूचना अधिकार अधिनियम के तहत सभी विभाग के नोडल अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि सप्ताह में एक बार जन सूचना शिकायत का निस्तारण अवश्य करें।

इस अवसर पर उपजिलाधिकारी लालबाबू दूबे, तहसीलदार तनुजा निगम, नायब अंजनी गुप्ता, पुलिस क्षेत्राधिकारी रामलखन मिश्रा, खंड विकास अधिकारी राघवेंद्र प्रताप शुक्ला, खंड शिक्षा अधिकारी आशीष कुमार मिश्रा, एडीओ पंचायत सुरेश कुमार तिवारी सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...