पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अंतिम व्यक्ति तक नही पहुंच रही सरकार की योजनाएम:औराई् में पात्रता की श्रेणी में आने वाले लोग आवास व शौचालय से रह गए वंचित

औराई्4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

औराई क्षेत्र अन्तर्गत कुछ गांवों में पात्रता की श्रेणी में आने वाले लोग आज भी सरकार की योजनाओं से वंचित रह गए हैं। गौरतलब हो कि एक तरफ शासन के निर्देशानुसार सरकार की योजनाओं को अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने का दावा किया जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ विभागीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों की लापरवाही से पात्रता की श्रेणी में आने वाले कुछ लाभार्थी सरकार की योजनाओं से वंचित दिखाई दे रहे हैं।

बारीगांव में पात्र लोगों को नहीं मिला प्रधानमंत्री आवास

मिली जानकारी के अनुसार औराई विकास खण्ड के बारीगांव में मीना देवी व पार्वती देवी ने बताया कि हम लोगों को प्रधानमंत्री आवास नहीं मिला है।हम लोग आज भी टूटी-फूटी झोपड़ी में रहने पर विवश हैं।बरसात का मौसम आने वाला है।लेकिन विभागीय अधिकारियों द्वारा आवास नहीं बनवाया गया है।जिससे हमारे छोटे छोटे बच्चों को आने वाले समय में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

पूर्व प्रधान पर लगाया आरोप

पार्वती देवी ने पूर्व प्रधान पर आरोप लगाया कि हम आवास के लिए उन्हें दस हजार रुपए दिया था।किंतु वह आवास नहीं बनवाये।किसी तरह वह हमारा 9500 रूपया वापस किये।कहा कि आवास के लिए कई बार आनलाइन किया।किंतु कोई सुनवाई नहीं हुआ।वहीं मीना देवी ने बताया कि आवास तो दूर की बात है हमारे घर पर शौचालय तक नहीं बनवाया गया है। वह विभागीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों पर आरोप लगाया कि हम लोगों को जान-बूझकर सरकार की योजनाओं से वंचित किया गया है।इस सम्बन्ध में खण्ड विकास अधिकारी नवनीत कुमार गुप्ता ने बताया कि मामले की जांच पड़ताल कराकर आवश्यक कार्यवाही की जायेगी।यदि कोई भी पात्रता की श्रेणी में आता है तो उसे सरकार की योजनाओं से लाभान्वित कराया जायेगा।

खबरें और भी हैं...