पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

औराई में 70 लोगों को मिलीं कान की मशीन:शिविर में कराई गई निशुल्क जांच, दिल्ली से आए डॉक्टरों ने किया इलाज

औराई्2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
औराई में निशुल्क शिविर का आयोजन किया गया। कम सुनने वाले लोगों को कान की मशीनें दी गईं। - Money Bhaskar
औराई में निशुल्क शिविर का आयोजन किया गया। कम सुनने वाले लोगों को कान की मशीनें दी गईं।

औराई के आनंद हास्पिटल में शिविर लगाया गया। इसमें समाजसेवियों ने लोगों को निःशुल्क कान की जांच और कान की मशीन वितरण किया। कम सुनने वाले लोगों का कुशल चिकित्सकों द्वारा कान की जांच कर निःशुल्क मशीन वितरण किया गया। मशीनें पाकर लोगों ने डॉक्टरों और समाजसेवियों का आभार जताया।

वरिष्ठ समाजसेवी राजेन्द्र दुबे निवासी गांव लखनों ज्ञानपुर द्वारा तहसील रोड स्थित आनंद हास्पिटल में शिविर लगवाया गया। शिविर में दिल्ली के सुप्रसिद्ध चिकित्सक आरके भूटानी, डॉ. गितिका और डॉ. विभारी भूटानी द्वारा 120 मरीजों के कान की निःशुल्क जांच की गई। शिविर में वरिष्ठ समाजसेवी राजेन्द्र दुबे ने कम सुनने वाले 70 लोगों को निःशुल्क कान का मशीन वितरण किया।

औराई में कम सुनने वाले लोगों को कान की मशीन का वितरण किया गया।
औराई में कम सुनने वाले लोगों को कान की मशीन का वितरण किया गया।

पहले भी 307 लोगों को कर चुके मशीन वितरित
निःशुल्क जांच और मशीन पाकर गरीबों के चेहरे प्रफुल्लित हो गए। राजेन्द्र दुबे ने कहा कि वह लोगों की मदद के लिए सदैव समर्पित हैं और लोगों से अपील करते हैं कि जो लोग भी मदद करने में सक्षम हों वह लोगों की सेवा के लिए जरूर आगे आएं। बताया कि इस कार्यक्रम के पहले भी सुरियावां और गोपीगंज में शिविर के माध्यम से कान का निःशुल्क जांच और 307 कान का मशीन वितरण किया है।

हास्पिटल संचालक ने अन्य लोगों से भी आगे आने की अपील की
आनंद हास्पिटल के संचालक विमल कुमार श्रीवास्तव ने इस सराहनीय कार्य के लिए समाजसेवी की प्रशंसा की। विमल श्रीवास्तव ने कहा कि ऐसे समाजसेवियों की समाज में सख्त जरूरत है। जिससे गरीबों एवं असहाय ब्यक्तियों की मदद हो सके। इस अवसर पर सुशील कुमार पांडेय, महेन्द्र मिश्रा, अजय दूबे, हजारी तिवारी, रामचन्द्र यादव आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...