पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जन आरोग्य मेले में गिने चुने मरीज:स्वास्थ्य केन्द्र डूमरी पर पर नहीं दिखी मरीजों की भीड़, मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेला हुआ फेल

रूधौलीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रुधौली तहसील क्षेत्र के सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर रविवार को मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेला का आयोजन किया गया। जिसमें प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र दयानगर, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र मुंगरहा, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र डूमरी शामिल रहे। जहां पर मरीजों की निशुल्क जांच करके दवा का वितरण किया गया। हांलकि प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र डूमरी पर प्रचार-प्रसार नहीं होने से गिने-चुने लोग दिखाई दिये।

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दयानगर हनुमानगंज में रविवार को मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले में महिला चिकित्साधिकारी डा. भावना गुप्ता ने क्षेत्र से आये मरीजों की जांच की और निशुल्क दवा का वितरण किया। जिसमें दो दर्जन मरीज शामिल रहे। महिला चिकित्सक ने भीषण गर्मी और लू से बचाव के लिए लोगों को जानकारी दी। उन्होने बताया कि बुखार, पेट की समस्या से संबधित ज्यादातर मरीज आए थे।

प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र डूमरी में डा. एसके श्रीवास्तव के द्वारा मरीजों की जांच की गयी। दोपहर दो बजे तक लगभग पांच मरीजो का उपचार किया गया। इस अवसर पर फार्मासिस्ट प्रेमप्रकाश वर्मा, लैब सहायक ओम प्रकाश चौधरी, एएनएम सुरैया आलम सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र मुंगरहा में डा. अनिल कुमार मौर्या ने मरीजों का इलाज किया। उन्होंने बताया कि इक्कीस मरीजों की जांच की गयी और पीड़ितों को दवा वितरित कर उचित सलाह दी गई।

खबरें और भी हैं...