पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX59037.18-0.72 %
  • NIFTY17617.15-0.79 %
  • GOLD(MCX 10 GM)48458-0.16 %
  • SILVER(MCX 1 KG)646560.47 %

बस्ती...रोड नहीं तो वोट नहीं:सड़क निर्माण न होने पर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, बोले- चुनाव का करेंगे बहिष्कार

बस्ती2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बस्ती में रोड नहीं तो वोट नहीं। - Money Bhaskar
बस्ती में रोड नहीं तो वोट नहीं।

विधानसभा चुनाव नजदीक आता देख जहां राजनीतिक दलों के नेताओं का क्षेत्रों में आना-जाना तेज हो गया है तो वहीं जनता भी विकास के मुद्दों को लेकर मुखर होने लगी है। विक्रमजोत विकासखंड के पूरे तिलकपुर गांव में चकमार्ग पर सड़क निर्माण न होने से दुश्वारी झेल रहे ग्रामीणों ने रविवार को विरोध प्रदर्शन किया। हाथों में ‘सड़क नहीं तो वोट नहीं’ का बैनर लेकर प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों ने जनप्रतिनिधि और प्रशासन विरोधी नारे लगाए। कहा कि यदि सड़क नहीं बनी तो वे विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करेंगे।

ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

बता दें कि पूरे तिलकपुर गांव में चकमार्ग पर रविवार को ग्रामीणों ने श्रमदान कर सड़क की साफ-सफाई शुरू कर दी। जिसे गांव के ही एक व्यक्ति द्वारा रोक दिया गया। इसे लेकर गांव के तमाम ग्रामीण आक्रोशित हो गए और रास्ते पर ही खड़े होकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। मौके पर समाजसेवी चंद्रमणि पांडेय भी पहुंचे और ग्रामीणों की मांग का समर्थन किया। उनकी आवाज उच्चाधिकारियों तक पहुंचाने का आश्वासन दिया।

मतदान का करेंगे बहिष्कार

ग्रामीणों ने बताया कि आजादी से आज तक करीब 500 की आबादी वाला गांव पूरे तिलकपुर सड़क विहीन है। यहां तक कि गांव में एक भी सड़क का निर्माण नहीं कराया गया है। बताया कि बार-बार उच्चाधिकारियों को प्रार्थना पत्र देने के बाद चकमार्ग का सीमांकन कराया गया। ग्राम प्रधान की हीला-हवाली और सड़क न बनता देख ग्रामीण स्वयं श्रमदान कर चकरोड की साफ-सफाई करने लगे, जिस पर गांव के ही फूलचंद व कुछ अन्य द्वारा छावनी थाने पर ग्रामीणों के खिलाफ तहरीर देकर काम रुकवा दिया गया। ग्राम प्रधान द्वारा सड़क बनवाने की बात कही गई, लेकिन अब तक निर्माण कार्य शुरू नहीं कराया गया है। ग्रामीणों का कहना है कि यदि समय रहते सड़क निर्माण नहीं कराया गया तो हम चुनाव में न तो हिस्सा लेंगे और न ही मतदान करेंगे।