पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX59037.18-0.72 %
  • NIFTY17617.15-0.79 %
  • GOLD(MCX 10 GM)48458-0.16 %
  • SILVER(MCX 1 KG)646560.47 %

बस्ती में ‘खेल महाकुंभ’ में पहुंचे प्रभारी मंत्री:राजेंद्र सिंह ने कहा- ग्रामीण क्षेत्रों में खेल प्रतिभाओं को आगे आने का मिलेगा मौका

बस्ती2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बस्ती में ‘खेल महाकुंभ’ में पहुंचे प्रभारी मंत्री। - Money Bhaskar
बस्ती में ‘खेल महाकुंभ’ में पहुंचे प्रभारी मंत्री।

बस्ती में ‘सांसद खेल महाकुंभ’ के तीसरे दिन के खेल आयोजन का प्रभारी मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह उर्फ मोती सिंह ने उद्घाटन किया। मंत्री राजेंद्र सिंह ने अमर शहीद सत्यवान सिंह र्स्पोट्स स्टेडियम में फुटबॉल खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर और फुटबॉल को किक करके मैच का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि सांसद खेल महाकुंभ के आयोजन से ग्रामीण क्षेत्रों में खेल प्रतिभाओं को आगे आने का मौका मिलेगा। केंद्र एवं प्रदेश सरकार इसे बढ़ावा देकर खिलाड़ियों को उचित प्लेटफार्म उपलब्ध करा रही है।

बस्ती में पर्यटन की असीम संभावनाएं

प्रभारी मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह उर्फ मोती सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार ने ओलंपिक और पैरा ओलंपिक में विजयी प्रतिभागियों को सम्मानित किया है। उन्हें नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया है। इससे आने वाले खिलाड़ियों को प्रेरणा मिलेगी और उन्हें खेल के क्षेत्र में कैरियर बनाने का अवसर भी मिलेगा। इसके पूर्व प्रभारी मंत्री ने जनपद के विकास पर आयोजित संगोष्ठी का दीप जलाकर उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि बस्ती में पर्यटन की असीम संभावनाएं हैं। भगवान राम, भगवान शंकर, महर्षि वशिष्ठ, श्रृंगी ऋषि से जुड़े धार्मिक स्थान हैं।

अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण, 84 कोसी परिक्रमा क्षेत्र का सौन्दर्यीकरण एवं विकास भारत सरकार द्वारा कराया जा रहा है। बस्ती मंडल में उद्योगों के क्षेत्र में फर्नीचर, सिरका, काला नमक, होजरी एवं पीतल उद्योग को बढ़ावा देकर रोजगार के अवसर बढ़ाने के साथ-साथ अर्थव्यवस्था को मजबूती प्रदान किया गया है।

सरकार की उपलब्धियों पर चर्चा की

सरकार की उपलब्धियों की चर्चा करते हुए मंत्री ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना काल में लोगों का मुफ्त इलाज, ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना, प्रत्येक जिले में मेडिकल कॉलेज, परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्र-छात्राओं के लिए अभ्युदय योजना, माफियाओं के खिलाफ कठोर कार्रवाई, एंटी रोमियो स्क्वायड का गठन, सोलर एनर्जी, तटबंध की सुरक्षा, मुफ्त राशन, राशन कार्डों पर पोर्टेबिलिटी की सुविधा, किसान सम्मान निधि, श्रमिकों को एक हजार की सहायता, हर घर नल, मुंडेरवा और पिपराइच चीनी मिलों का स्थापना, स्वयं सहायता समूह के माध्यम से आर्थिक समृद्धि, गरीबों को प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री आवास योजना, मुसहर एवं वन टांगिया को मुख्यधारा में लाकर योजनाओं का लाभ दिलाने का कार्य वर्तमान सरकार द्वारा किया गया है।

प्रभारी मंत्री ने कहा कि गरीब परिवारों की बेटियों की मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत विवाह, वृद्धावस्था, विधवा एवं दिव्यांगजनों को पेंशन की सुविधा, नारी सशक्तिकरण और 4.50 लाख बेरोजगारों को सरकारी नौकरियां देकर सभी वर्ग के लोगों को लाभान्वित किया गया है।

खबरें और भी हैं...