पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बस्ती में नकली मिठाई कारखाने में छापेमारी:केमिकल मिलाकर बनाई जा रही थी, 1 लाख की नकली मिठाइयां बरामद; लखनऊ भेजा गया सैंपल

बस्ती7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मिठाइयों के सैंपल जांच के लिए लखनऊ भेजे गए हैं। - Money Bhaskar
मिठाइयों के सैंपल जांच के लिए लखनऊ भेजे गए हैं।

बस्ती में दीपावली को देखते हुए मिलावटी मिठाइयों के कारोबारी भी सक्रिय हो गए हैं। दीपावली पर होने वाली खपत को देखते हुए बाजार में केमिकल के प्रयोग से निर्मित मिठाइयां बनाई जा रही हैं। साथ ही उसे बाजार में उतारा जा रहा है। इसका खुलासा पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र के मरवटिया में एक मिठाई कारखाने पर छापामारी के दौरान हुआ। वहां अधिक मुनाफा के चक्कर में नकली मिठाइयां बनती मिलीं।

एडीएम, एसडीएम के नेतृत्व में खाद्य विभाग की टीम ने छापामारी की तो हड़कम्प मच गया। मौके पर बड़े पैमाने पर नकली मिठाइयां बरामद हुई। मिठाई कारखाने और गोदाम में मिली मिठाइयों का सैम्पल लेते हुए उसे नष्ट कराया गया। जो मिठाइयां नष्ट कराई गई उसकी अनुमानित कीमत करीब एक लाख रूपए आंकी गई है।

लखनऊ भेजा गया सैम्पल

मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी सुशील मिश्र ने बताया कि मरवटिया में छापामारी के दौरान जो मिठाईंया मिली प्रथम दृष्टया वह नकली लग रही है। उसका सैंपल लेकर लखनऊ भेजा जा रहा है। मौके पर मिली मिठाईयों को नष्ट कराने की कार्रवाई की गई है। सैंपल रिपोर्ट मिलने के बाद उस अनुरूप आगे की कार्यवाई की जाएगी। बताया कि मिलावटी कारोबार के खिलाफ अभियान आगे भी जारी रहेगा।