पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बस्ती में अस्पताल प्रशासन को मिली बच्चे की जिम्मेदारी:जन्म देकर तीन दिन बाद मां हो गई लापता, सीडब्लूसी ने कहा- 3 दिन में कोर्ट को दे जानकारी

बस्ती5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बस्ती में अस्पताल प्रशासन को मिली बच्चे की जिम्मेदारी - Money Bhaskar
बस्ती में अस्पताल प्रशासन को मिली बच्चे की जिम्मेदारी

बस्ती में सीडब्लूसी चेयर पर्सन प्रेरक मिश्रा ने जिला महिला अस्पताल में भर्ती तीन दिन के बच्चे को मां द्वारा छोड़ कर चले जाने की जानकारी सीडब्लूसी को हुई। उन्होंने बच्चे की जिम्मेदारी अस्पताल को दी है। साथ ही कहा कि तीन दिनों में कोर्ट को मामले की जानकारी दे।

एसएनसीयू वार्ड में बच्चे को छोड़कर गई मां

जिले में शनिवार को समाचार माध्यमों से एक महिला द्वारा जन्म देने के बाद 3 दिन के बच्चे को एसएनसीयू वार्ड में फीड कराने के बाद उसे छोड़कर चले जाने की जानकारी हुई थी। बच्चे के अकेला होने को संवेदनशील और गंभीर मानते हुए बाल कल्याण न्यायालय के सदस्य अजय श्रीवास्तव, गोवर्धन गुप्ता, डॉ. संतोष श्रीवास्तव, मंजू त्रिपाठी की टीम ने मामले में महिला अस्पताल की सीएमएस को आदेश जारी किया। कहा कि शिशु के स्वास्थ्य एवं सर्वाेच्च हित को ध्यान में रखते हुए सभी प्रकार की व्यवस्था प्रदान करने और अब तक की गई व्यस्था एवं कार्यवाही से न्याय पीठ को तीन दिन के भीतर अवगत कराए जाने का आदेश दिया है।

किशोर ने लाकर महिला को करवाया भर्ती

बता दें कि वीरांगना रानी तलाषि कुंवरि जिला महिला अस्पताल में एक बच्चे को जन्म देने के बाद महिला लापता हो गई। महिला को एक 15 साल के किशोर ने लाकर भर्ती कराया था और चला गया था। नवजात बच्चा प्री टर्म होने के कारण उसे एसएनसीयू में रखा गया है, जहां बच्चे को फीड कराने के बाद महिला वापस आई और उसके बाद अस्पताल से लापता हो गई। इसकी सूचना महिला अस्पताल की मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. सुषमा सिन्हा ने पुलिस को दी। महिला द्वारा लिखाए गए पते पर भी उसका पता नहीं चल पा रहा है। पुलिस महिला का पता लगाने का प्रयास कर रही है।

खबरें और भी हैं...