पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

STF ने बरामद किया 1 किलो 44 ग्राम स्मैक:बस्ती में स्मैक की बड़ी खेप बरामद, 2 तस्कर गिरफ्तार

बस्तीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बस्ती में एसटीएफ गोरखपुर की टीम ने बस्ती कोतवाली क्षेत्र के टोल प्लाजा से 2 अंतरराज्यीय स्मैक तस्करों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्त में आए तस्करों के पास से स्मैक की बड़ी खेप बरामद हुई है। बरामद स्मैक की मात्रा 1 किलो 44 ग्राम है। जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में अनुमानित कीमत 1 करोड़ रुपए से अधिक आंकी गई है।

1 करोड़ रुपये से अधिक आंकी गई कीमत

एसटीएफ गोरखपुर यूनिट के इंस्पेक्टर सत्य प्रकाश सिंह ने बताया कि कोतवाली क्षेत्र के बड़ेवन टोल प्लॉजा के पास स्विफ्ट डिजायर कार को रोककर तलाशी ली गई तो उनके पास से 1 किलो 44 ग्राम स्मैक की बरामदगी हुई। स्मैक के साथ पकड़े गए तस्करों की पहचान बाराबंकी जिले के जैदपुर थाना क्षेत्र के टिकरा उमा निवासी मोहम्मद हसीब पुत्र मोहम्मद अनीस, बिहार राज्य के मोतिहारी जिले के रामगढ़वा थाना क्षेत्र के पचभेड़िया निवासी छबीला यादव पुत्र स्व0 लखीचंद यादव के रूप में हुई।

2 तस्कर गिरफ्तार

बरामद स्मैक को कब्जे में लेते हुए दोनों को गिरफ्तार कर उनके विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट के तहत कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराने की कार्रवाई की जा रही है। बताया कि पकड़े गए तस्करों के पास से 1 किलो 44 ग्राम (क्रूड) स्मैक, 2 मोबाइल, 15 हजार रुपए नगद, 2 एटीएम कार्ड, स्विफ्ट डिजायर कार बरामद की गई है। बताया कि पूछताछ में पकड़े गए हसीब ने बताया कि वह बाराबंकी जिले के जैदपुर निवासी नदीम के लिए काम करता है। नदीम माल तैयार कर बिहार राज्य के मोतिहारी और रक्सौल के 2 लोगो को बेचता है। वह नदीम के लिए कैरियर का काम करता है।

बाराबंकी से माल गोरखपुर पहुंचाने के लिए उस प्रति चक्कर 5 हजार रुपए मिलते हैं। स्विफ्ट डिजायर उसकी ही है। यह भी बताया कि बिहार के तस्करों द्वारा ई बैंकिंग के माध्यम से पैसा भेजा जाता है। इनके आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है।

खबरें और भी हैं...