पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

UP के चुनावी रण में गरजे शाह:बोले- बाहुबली से डरती थी पुलिस, अब गले में पट्‌टे डालकर कहते हैं गोली मत चलाना

बस्ती7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • :

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा के बड़े नेताओं का मैदानी दौरा शुरू हो चुका है। इसी क्रम में शनिवार को केंद्रीय ग1ह मंत्री पहले आजमगढ़ फिर बस्ती पहुंचे।

शाह ने यहां 'सांसद खेल महाकुंभ' का शुभारंभ करते हुए कहा कि एक वक्त था जब पुलिस वाले बाहुबली से भय खाते थे, लेकिन आज पुलिस वालों को देखकर बाहुबली गले में पट्‌टी बांधकर निकलते हैं कि हम शरण में आए हैं। हमको गोली मत मारना। ये बदलाव भाजपा की योगी आदित्यनाथ की सरकार में आया है।

पीएम नरेंद्र मोदी खुद यूपी के सांसद हैं। उन्होंने भारत सरकार का खजाना यूपी और पूर्वांचल के विकास के लिए खोल दिया है। मैं साल 2016 में बस्ती के बूथ सम्मेलन में शामिल होने के लिए आया था। मैंने कहा था कि आप पूर्ण बहुमत की सरकार बनाकर दीजिए। मैं आपको धन्यवाद करता हूं कि 300 से ज्यादा सीटें देकर आपने भाजपा की सरकार बना दी।

ये भी पढ़ें...पूर्वांचल को मच्छर और माफिया दोनों से मुक्त किया, परिवारवाद पर विराम लगाया

गृह मंत्री अमित शाह ने दीप प्रज्ज्वलित करके आयोजन का शुभारंभ किया।
गृह मंत्री अमित शाह ने दीप प्रज्ज्वलित करके आयोजन का शुभारंभ किया।

एक तरफ 200 करोड़ की परियोजनाएं, दूसरी तरफ 'खेल महाकुंभ'
उन्होंने कहा कि तरफ 200 करोड़ की परियोजनाएं शुरू हुई हैं। वहीं, बस्ती में खेल महाकुंभ को हमारे सांसद आगे बढ़ा रहे हैं। मैं अभी स्टेडियम में होकर आया हूं। मैंने खिलाड़ियों से कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी सांसदों से 'खेल महाकुंभ' कराने को कहा है। मैं भी सांसद हूं, लेकिन सांसद हरीश द्विवेदी जैसा आयोजन नहीं कर सकता हूं। दलित और पिछड़ों के विकास को उन्होंने लक्ष्य बनाया है। मैं हरीश को साधुवाद देना चाहता हूं।

गृहमंत्री को सुनने के लिए जनसमूह उमड़ा।
गृहमंत्री को सुनने के लिए जनसमूह उमड़ा।
बस्ती में आज होगा 'सांसद खेल महाकुंभ' का शुभारंभ।
बस्ती में आज होगा 'सांसद खेल महाकुंभ' का शुभारंभ।

भाइयों.. पूरे पूर्वांचल में माफिया का सफाया हुआ कि नहीं
उन्होंने जनता से पूछा कि अब चुनाव सिर पर है। आप मुझे बताओ भाई... योगी के मुख्यमंत्री बनने के बाद पूरे पूर्वांचल में माफिया का सफाया हुआ कि नहीं। ये जो पलायन कराने आए थे। सीएम योगी ने यूपी में उनका पलायन करा दिया है। यूपी को दंगा मुक्त प्रदेश बनाने का काम सीएम योगी ने किया है। जिस प्रदेश में कानून व्यवस्था ठीक नहीं होगी। वहां विकास नहीं हो सकता है।

आजादी के बाद किसानों के लिए सबसे ज्यादा काम PM मोदी ने किया
आज यूपी में शिक्षा, उद्योग, इन्फ्रास्ट्रक्चर, खेती-किसानी के साथ सभी क्षेत्रों का विकास हुआ है। किसानों के लिए जितना काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया। उतना 75 साल की आजादी में देश का कोई प्रधानमंत्री नहीं करा सका है। देश की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था यूपी बना है। बहुत कुछ किया है मोदी और योगी ने। आपको फिर से आशीर्वाद चाहिए। मिलेगा क्या..। आने वाले चुनाव में सारे रिकार्ड तोड़ने वाली विजय भाजपा को चाहिए। मेरे साथ विजय का संकल्प लीजिए।

अमर शहीद सत्यवान सिंह स्पोर्ट्स स्टेडियम में होगा आयोजन।
अमर शहीद सत्यवान सिंह स्पोर्ट्स स्टेडियम में होगा आयोजन।

पीएम की प्रेरणा से हो रही खेल महाकुंभ की शुरुआत
सांसद हरीश द्विवेदी ने बताया कि इस खेल महाकुंभ का मुख्य उद्देश्य ग्रामीण पृष्ठभूमि के खिलाड़ियों को उनकी प्रतिभा के अनुसार खेल का उचित मंच प्रदान कराना है, ताकि खिलाड़ियों को राज्य, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्लेटफार्मों पर खेलने का मौका मिल सके।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा से सांसद खेल महाकुंभ की शुरुआत की गई है। इस खेल महाकुंभ में केंद्र सरकार की स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया की टीम भी यहां आ रही है, जो कुछ खिलाड़ियों का चयन करेगी और उन्हें प्रतिभा के अनुसार राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने में मदद करेगी।