पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57276.94-1 %
  • NIFTY17110.15-0.97 %
  • GOLD(MCX 10 GM)48432-0.52 %
  • SILVER(MCX 1 KG)62988-1.1 %

13 से आयोजित होगा ‘बस्ती का ओलंपिक’:गृहमंत्री अमित शाह और सीएम योगी करेंगे खेल महाकुंभ का शुभारंभ, सांसद ने कहा- खिलाड़ियों को मिलेगा मंच

बस्ती3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
13 से आयोजित होगा ‘बस्ती का ओलंपिक’। - Money Bhaskar
13 से आयोजित होगा ‘बस्ती का ओलंपिक’।

बस्ती जिले में ‘सांसद खेल महाकुंभ’ का 13 नवबंर को आगाज होगा। 13 से 21 नवंबर तक आयोजित होने वाले सांसद खेल महाकुंभ का गृहमंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शहीद सत्यवान सिंह स्टेडियम से शुभारंभ करेंगे। जिले से सांसद व बिहार प्रदेश प्रभारी हरीश द्विवेदी ने इसकी जानकारी दी।

‘सांसद खेल महाकुंभ’ का होगा आयोजन

सांसद हरीश द्विवेदी ने बताया कि इस खेल महाकुंभ के आयोजन का मकसद सिर्फ इतना है कि ग्रामीण क्षेत्रों में छिपी खेल की प्रतिभा को निखार कर देश और प्रदेश स्तर पर लाया जा सके। उन्होंने कहा कि इस खेल आयोजन को 'बस्ती का ओलंपिक' भी नाम दिया गया है, जिसमें क्रिकेट को छोड़कर सभी छोटे-बड़े खेल आयोजित होंगे। यहां से निकली खेल प्रतिभा को राष्ट्रीय स्तर पर पहुंचाया जाएगा।

कार्यक्रम को लेकर किया जा रहा जागरूक

बता दें कि सांसद खेल महाकुंभ के आयोजन के प्रति जागरूकता और जन सहभागिता के लिए अनेक आयोजन किए गए हैं। लाल बहादुर शास्त्री चौक से गांधीनगर होते हुए रोडवेज तिराहे तक खिलाड़ियों और युवाओं द्वारा पैदल फ्लैग मार्च निकालकर लोगों को कार्यक्रम में आने को लेकर आमन्त्रित किया गया है। अनेक कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों तक जन जागरण का कार्य किया जा रहा है।

खेल प्रतिभाओं को मिलेगा अच्छा प्लेटफार्म

एलईडी प्रचार वाहनों को हरी झंडी दिखाकर क्षेत्र के लिए रवाना किया गया है। सांसद ने कहा कि इस आयोजन से जिले की खेल प्रतिभाओं को एक अच्छा प्लेटफार्म मिलेगा, जहां से वे अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकेंगे और आगे चलकर प्रदेश एवं देश स्तर पर खेल के क्षेत्र में जनपद का नाम ऊंचा करेंगे। यह खेल महाकुंभ बस्ती के युवाओं के लिए प्रेरणा बनेगा।