पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बस्ती में 12 सचिवों को नोटिस जारी:1,294 PM आवास का काम नहीं हुआ पूरा, BDO ने कारण बताओ नोटिस किया जारी

बस्ती6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बस्ती में 12 सचिवों को नोटिस जारी। - Money Bhaskar
बस्ती में 12 सचिवों को नोटिस जारी।

बस्ती जिले में बनकटी ब्लॉक के 12 सचिव के खिलाफ बीडीओ डॉ. विवेक कुमार ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है। यह शोकाज नोटिस प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण में आवास अपूर्ण पाए जाने के कारण जारी किया गया है।

बीडीओ ने सचिवों से मांगा जवाब

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत होने वाले 1,924 आवास की प्रगति खराब होने और धन होने के बावजूद लाभार्थियों को निर्माण के लिए उसे जारी न करने को गंभीरता से लेते हुए बीडीओ ने सचिव रामकेश यादव, संजय कुमार, राम प्रकाश सिंह, अमित प्रकाश, मदन गोपाल पाण्डेय, पवन कुमार पाण्डेय, राजेन्द्र प्रसाद, रणविजय सिंह, टिमसा उर्फ श्वेता चौधरी, मायावती त्रिपाठी, रंजीत चौधरी, शिवनन्दन त्रिपाठी को कारण बताओ नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण तलब किया है।

इस ब्लॉक के ग्राम पंचायतों में 23 करोड़ की प्रधानमंत्री आवास योजना का हाल बदहाल है। सचिवों पर आरोप है कि वे योजना के लक्ष्य को पूरा कराने में रुचि नहीं ले रहे हैं। हालत यह है कि लाभार्थी को प्रथम किश्त जारी होने के बाद दूसरी किश्त तक जारी नहीं हो पा रही है। ऐसे में लाभार्थी का आवास पूरा होने का सपना अधूरा है।

23 करोड़ की 1,924 आवास योजनाएं अधूरी

ब्लॉक में 23 करोड़ की 1,924 आवास योजनाएं अधूरी है। इन आवासों के पूर्ण न होने के पीछे सचिवों को जिम्मेदार माना जा रहा है। बताया जा रहा है कि सेक्रेटरी ही आवास योजना को पलीता लगा रहे हैं। योजना में चयनित लाभार्थी के खाते में प्रथम किश्त जारी करने के बाद सेक्रेटरी दूसरी किश्त की डिमांड ही करने में उदासीन हो जाते हैं। जिस कारण भी आवास योजना पूर्ण होने की मंशा सवालिया बनी हुई है।