पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लो वोल्टेज से लोगों को नहीं मिल रही निजात:भानपुर के असनहरा में बनने के सालभर बाद भी चालू नहीं हुआ विद्युत उपकेंद्र, लगातार हो रहे लोकल फाल्ट

भानपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
असनहरा फीडर व विद्युत उपकेंद्र रुधौली के भितेहरा से करीब दस हजार कनेक्शनधारियों को जोड़ा जाएगा।

जिले के भानपुर तहसील के अंतर्गत नवनिर्मित विद्युत उपकेंद्र असनहरा एक साल से बनकर तैयार है, लेकिन अभी उपभोक्ताओं को उससे विद्युत सप्लाई नहीं दी जा रही है, जबकि इसके बन जाने से उम्मीद जगी थी कि अब लोकल फाल्ट और लो वोल्टेज की समस्या से निजात मिल जाएगी, लेकिन उनकी यह उम्मीद पूरी नहीं हो पाई।

दरअसल, भानपुर विद्युत उपकेंद्र से लगभग 500 गांव को विद्युत सप्लाई दी जा रही थी। भानपुर उपकेंद्र का क्षेत्र लंबा होने के कारण आए दिन लोकल फाल्ट व लो वोल्टेज की समस्या से उपभोक्ताओं को जूझना पड़ता था, जिसके मद्देनजर इस विद्युत उपकेंद्र असनहरा का निर्माण कराया गया था कि उपभोक्ताओं को निजात मिल सके। विद्युत उपकेंद्र असनहरा से बिजली सब स्टेशन भानपुर के असनहरा फीडर व विद्युत उपकेंद्र रुधौली के भितेहरा से करीब दस हजार कनेक्शनधारियों को जोड़ा जाएगा।

क्षेत्र के गंगाराम, अंकित, रामनरेश, दिलीप, शिव पूजन, विनोद कुमार, अशोक कुमार, महेश, सुनील ,प्रदीप, नंदलाल, सुशील कुमार, सुभाष, चंद्रभान सहित तमाम लोगों ने इस सब स्टेशन को जल्द से जल्द चालू कराने की मांग की है।

अवर अभियंता कह रहे जल्द चालू करने की बात
इस संबंध में बिजली सब स्टेशन भानपुर के अवर अभियंता रविशंकर ने बताया कि नवनिर्मित विद्युत उपकेंद्र असनहरा में ट्रांसफार्मर व पैनल का काम पूरा कर लिया गया है। क्षेत्र में विद्युत तारों में फंसने वाले पेड़ों और डालों को भी कटवा लिया गया है, जल्द ही इसे चालू कर दिया जाएगा।

अवर अभियंता ने बताया कि उपकेंद्र को भी 132 विद्युत ट्रांसमिशन केंद्र सिरसिया सिद्धार्थ नगर से बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी। ट्रांसमीटर केंद्र से आपूर्ति बहाल होते ही सभी मशीनों के संचालन का ट्रायल कर उपभोक्ताओं को 1 हफ्ते के अंदर विद्युत आपूर्ति शुरू कर दी जाएगी।

खबरें और भी हैं...