पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Bareilly
  • Waterlogging On The Roads Of Smart City Will Fall: Commissioner's Warning, Said All The Work Should Be According To The Standard, Otherwise Be Ready To Take Action

स्मार्ट सिटी की सड़कों पर हुआ जलभराव तो गिरेगी गाज:कमिश्नर की चेतावनी, कहा मानक अनुरूप हो सभी कार्य नहीं तो कार्रवाई को रहें तैयार

बरेली5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट को लेकर कमिश्नर की चेतावनी, कहा मानक अनुरूप हो सभी कार्य नहीं तो कार्रवाई को रहें तैयार। - Money Bhaskar
स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट को लेकर कमिश्नर की चेतावनी, कहा मानक अनुरूप हो सभी कार्य नहीं तो कार्रवाई को रहें तैयार।

बरेली मंडलायुक्त सेल्वा कुमारी जे ने स्मार्ट सिटी परियोजना को लेकर सख्ती कर दी है। उन्होंने अफसरों से साफ कहा है कि स्मार्ट सिटी के तहत होने वाले किसी भी तरह के कार्य की गुणवत्ता में किसी भी प्रकार का समझौता बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा है कि अगर गुणवत्ता मानक अनुसार नहीं मिली तो सीधे जिम्मेदारों पर कार्रवाई होगी।

इस दौरान उन्होंने कहा कि बारिश का मौसम आने वाला है। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत जो सड़के बनाई जाएंगी उनमें जलभराव नहीं होना चाहिए, इसे अभी से ही सुनिश्चित कर लिया जाए। इसी के साथ ही स्मार्ट सिटी के कार्यों में विशेषकर वृक्षारोपण का जरुर ध्यान रखा जाए। सड़कों के किनारे या अन्य निर्माण स्थलों पर पौधे रोपें जाएं और इस बात का जरुर ध्यान रखें कि हरियाली बनी रहे।

स्मार्ट सिटी के काम बरेली को देंगे पहचान

मंडलायुक्त सेल्वा कुमारी जे का कहना है कि स्मार्ट सिटी परियोजना के अंतर्गत होने वाले काम ही बरेली की पहचान बनेंगे। इस दौरान मुख्य अभियंता भूपेश कुमार, अपर नगर आयुक्त के साथ ही स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट से जुड़े कई अफसर मौजूद रहे। कमिश्नर ने कहा कि स्मार्ट सिटी परियोजना की रैंकिंग में अपेक्षाकृत सुधार हुआ है।

उन्होंने कहा कि बरेली हाट, जीआईसी ऑडिटोरियम, संजय कम्युनिटी परिसर, स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स, बरेली राइफल क्लब जो कि इंटरनेशनल शूटिंग रेंज स्तर पर तैयार हो रहा है। यह प्रोजेक्ट बरेली की शान के साथ ही उसे नई पहचान देने में सक्षम होंगे। संजय कम्युनिटी परिसर के विकास और सौंदर्यीकरण का कार्य लगभग पूरा हो गया है। जुलाई के अंत तक इसे पूर्ण कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा यह बरेली का एक आईकॉनिक प्रोजेक्ट है, जो बरेली के लिए के लिए बेहद महत्वपूर्ण बनेगा।

कभी भी कर सकती हैं निरीक्षण

इस दौरान कमिश्नर ने यह भी कहा कि स्मार्ट सिटी के अंतर्गत बनाई जा रही सड़कों के निर्माण में अफसरों को जल निगम से समन्वय बनाकर चलना है। सीवर आदि का कार्य सड़कों के निर्माण में बाधा न बने इसके लिए पूरी तैयारी की जाए। उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी परियोजना कई विभागों के कार्य के साथ ही चल रही है।

ऐसे में सभी विभाग एक दूसरे से संपर्क बनाए रखें। जिससे स्मार्ट सिटी के कार्य समय रहते गुणवत्ता पूर्वक पूरा हो सके। उन्होंने यह भी कहा कि वह कभी भी स्मार्ट सिटी के होने वाले कार्यों की सड़क पर उतर कर निरीक्षण कर सकती हैं। इसलिए गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दें।

खबरें और भी हैं...