पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बच्चों को शिक्षा के महत्व के प्रति जागरूक करें शिक्षक:बरेली में प्रधानाचार्य संगोष्ठी के पहले कार्यक्रम को कमिश्नर ने किया संबोधित

बरेली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बरेली में प्रधानाचार्य संगोष्ठी के पहले कार्यक्रम को कमिश्नर ने किया संबोधित। - Money Bhaskar
बरेली में प्रधानाचार्य संगोष्ठी के पहले कार्यक्रम को कमिश्नर ने किया संबोधित।

मंडलायुक्त सेल्वा कुमारी जे ने आज बरेली में प्रधानाचार्य संगोष्ठी के पहले दिन आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि यह हर्ष का विषय है कि प्रधानाचार्य संगोष्ठी का पहला कार्यक्रम आज बरेली में भव्य स्तर पर किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अभी भी बड़ी संख्या में ऐसे बच्चे हैं जो उत्तीर्ण हो पाने से वंचित रह गए हैं। प्रधानाचार्यों को ऐसे बच्चों पर अधिक से अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है।

संजय कम्युनिटी हॉल में उत्तर प्रदेश सरकार की शिक्षा के क्षेत्र में लागू योजनाओं के सम्बंध में जागरूकता बढ़ाने एवं पठन पाठन स्तरोन्नयन विषक प्रधानाचार्य संगोष्ठी में कमिश्नर ने खुद अध्यक्षता की। इस दौरान डीएम समेत कई अफसर मौजूद रहे।

बच्चों में नया सीखने की चाहत करें उत्पन्न

मंडलायुक्त ने समस्त प्रधानाचार्यों से कहा कि बच्चों में कुछ नया सीखने की चाहत अवश्य उत्पन्न कराएं। उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में सभी अध्यापकों ने बहुत ही अच्छा काम किया है, लेकिन और अधिक सुधार की आवश्यकता हमेशा बनी रहती है। विशेष रूप से पठन पाठन के क्षेत्र में। उन्होंने कहा कि बच्चों को शिक्षा के महत्व के प्रति अधिक से अधिक जागरूक करने की आवश्यकता है।

इस दौरान डीएम शिवाकांत दिवेदी ने कहा कि बरेली में बहुत से बच्चों ने हाई स्कूल तथा इंटर की परीक्षाओं में उच्च स्थान प्राप्त किया है जिसका श्रेय आप सभी प्रधानाचार्यों को भी जाता है। उन्होंने कहा कि आप सभी की शिक्षा की वजह से आज बच्चे उच्च स्थान प्राप्त कर रहे हैं। डीएम ने कहा कि बच्चों को शिक्षा के साथ-साथ सरकार की महत्वकांक्षी योजनाओं की भी लगातार जानकारी देते रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों के जीवन में शिक्षा सबसे महत्वपूर्ण अंग है, इसीलिए कोई भी छात्र चाहे जहां कहीं भी हो अपने अध्यापक को सदैव याद रखता है।