पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रुट मार्च और ड्रोन की निगरानी में जुमे की नमाज:शांति पूर्ण तरीके से लोगों ने अदा की नमाज, शहर में जगह-जगह पुलिस रही मुस्तैद

बरेली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शांति पूर्ण तरीके से लोगों ने अदा की नमाज, शहर में जगह-जगह पुलिस रही मुस्तैद, ड्रोन से भी की गई निगरानी। - Money Bhaskar
शांति पूर्ण तरीके से लोगों ने अदा की नमाज, शहर में जगह-जगह पुलिस रही मुस्तैद, ड्रोन से भी की गई निगरानी।

बरेली में जुमे की नमाज शुक्रवार को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई। जुमे को लेकर गुरुवार रात से ही जगह-जगह पुलिस तैनात कर दी गई थी। अफसरों ने जहां गरुवार को गश्त कर लोगों से शांतिपूर्ण ढंग से नमाज अदा करने की अपील की थी वहीं शुुक्रवार सुबह से ही अफसर मुस्तैद रहे।

जगह-जगह रूट मार्च के साथ ही ड्रोन से भी पुलिस ने शहर की निगरानी की।
जगह-जगह रूट मार्च के साथ ही ड्रोन से भी पुलिस ने शहर की निगरानी की।

जगह-जगह रूट मार्च के साथ ही ड्रोन से भी पुलिस ने शहर की निगरानी की। इस दौरान पुलिस अपील करती रही कि कोई भी खुराफात न करें नहीं तो उसके खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जाएगी। नमाज के दौरान सुरक्षा और सतर्कता काे लेकर मस्जिदों के साथ ही हिंदू मुस्लिम मिक्स आबादी वाले इलाकों में पीएसी तैनात की गई थी।

विरोध प्रदर्शन न हो इसलिए था हाई अलर्ट

पैगंबर साहब पर टिप्पणी के बाद यूपी समेत देश के कई राज्यों में हिंसक प्रदर्शन हुए थे। जिसके बाद से पुलिस अलर्ट है। संवेदनशील शहरों में अफसरों द्वारा हाई अलर्ट जारी किया गया है। आज जुमे की नमाज को लेकर बरेली में भी हाई अलर्ट जारी रहा। हाल यह था कि गुरुवार देर रात तक चाय नाश्ते के रोजाना खुलने वाले अड्डों को पुलिस ने सख्ती कर बंद करा दिया था।

पुलिस की मुस्तैदी के बीच क्षेत्र स्थित मस्जिद में नमाज अदा करते नमाजी। मस्जिदों के बाहर भी तैनात रही सुरक्षा।
पुलिस की मुस्तैदी के बीच क्षेत्र स्थित मस्जिद में नमाज अदा करते नमाजी। मस्जिदों के बाहर भी तैनात रही सुरक्षा।

संवेदनशील इलाकों में पहले से ही पुलिस तैनात कर दी गई थी। इस दौरान कोई खुराफात न करे इसलिए मस्जिदों के आसपास के साथ ही शहर के प्रमुख चौराहों पर भी पुलिस तैनात की गई थी। अफसर इस मामले को लेकर कोई रिस्क नहीं उठाना चाहते थे, लिहाजा देर रात तक अफसर सुरक्षा का जायजा लेते नजर आए। शुक्रवार सुबह से ही शहर में सख्ती रही।

सड़क पर अफस्र ड्रोन से निगरानी

शुक्रवार सुबह होते ही एसएसपी रोहित सिंह सजवाण बरेली के हालात पर नजर गड़ाए रहे। इस दौरान वह सड़ पर उतरे और सिविल लाइंस, पुराना शहर आदि अति संवेदनशील इलाकों का जायजा लिया। शहर में जगह-जगह ड्रोन उड़ा कर खुराफातियों की निगरानी के साथ ही छतों की भी तलाशी ली गई। फिलहाल जुमे की नमाज शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न होने के बार अफसरों ने राहत की सांस ली। वहीं विरोध प्रदर्शन की आशंका से खुफिया विभाग भी सक्रिय दिखाई पड़ा। जगह-जगह एलआईयू और इंटेलिजेंस के लोग घूमते दिखाई पड़े। हालांकि सख्ती के चलते सब कुछ शांत रहा।

नमाज तक बाजार में रहा सन्नाटा

वहीं जुमा की नमाज को लेकर जारी सख्ती के बीच दोपहर तक बाजार में नाम मात्र के लोग खरीदारी के लिए निकले। जगह-जगह बाजार में सन्नाटा दिखाई पड़ा। सिविल लाइंस जैसे पॉश इलाके में भी लोग रोजाना की अपेक्षा दोपहर तक कम दिखाई पड़े। जिसका प्रमुख कारण पिछले कुछ दिनों से जुमे के नमाज के बाद होने वाले प्रदर्शन था। हालांकि व्यापारियों की माने तो पिछले जुमे पर भी ऐसा ही था। लोग अलर्ट के चलते कम बाहर निकलते है। जुमे की नमाज के बाद हल्की भीड़ शुरू होती है। हालांकि आज तेज धूप के चलते गर्मी बहुत है इसलिए भी लोग कम बाहर निकले।

खबरें और भी हैं...