पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सेवा मित्र एप एवं पोर्टल के माध्यम मिलेगी सुविधा:एप और पोर्टल के साथ टोल फ्री नंबर से सेवा अनुरोध होगा पंजीकृत

बरेली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
किसी को इलेक्ट्रिशियन की जरुरत हो या फिर एसी सर्विस एवं रिपेयर की बस सेवा मित्र एप, पोर्टल और टोल फ्री नंबर पर पंजीकरण करते ही आपकी डिमांड के हिसाब से 15 तरह की सेवा सेवा मित्रों की मदद से प्रदान की जाएगी। - Money Bhaskar
किसी को इलेक्ट्रिशियन की जरुरत हो या फिर एसी सर्विस एवं रिपेयर की बस सेवा मित्र एप, पोर्टल और टोल फ्री नंबर पर पंजीकरण करते ही आपकी डिमांड के हिसाब से 15 तरह की सेवा सेवा मित्रों की मदद से प्रदान की जाएगी।

बरेली में अब किसी को इलेक्ट्रिशियन की जरुरत हो या फिर एसी सर्विस एवं रिपेयर की बस सेवा मित्र एप, पोर्टल और टोल फ्री नंबर पर पंजीकरण करते ही आपकी डिमांड के हिसाब से 15 तरह की सेवा सेवा मित्रों की मदद से प्रदान की जाएगी। डीएम शिवाकांत द्विवेदी ने आज बैठक कर सेवा मित्र एप, पोर्टल एवं ट्रोल फ्री नंबर के माध्यम से आम आदमी को मिलने वाली सुविधाओं को लेकर अफसरों से चर्चा की।

उन्होंने संबंधित अफसरों से कहा कि सेवामित्र के माध्यम से सेवा लेने एवं अधिक से अधिक सेवाप्रदाताओं को जोड़ा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सेवामित्र पोर्टल, सेवामित्र एप् तथा टोल फ्री नम्बर 155330 के माध्यम से नागरिक अपने सेवा के अनुसार अनुरोध पंजीकृत करा सकेंगे। बैठक में अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) वीके सिंह, अपर नगर आयुक्त सुनील कुमार, प्रभारी सहायक निदेशक श्यामवीर सिंह, समस्त ईओ, पीडब्लूडी अधिकारी सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

15 सेवाएं होंगी उपलब्ध

डीएम शिवाकांत दिवेदी ने कहा कि वर्तमान में सेवा मित्र एप/पोर्टल के माध्यम से 15 सेवा प्रदाताओं द्वारा इलेक्ट्रिशियन, एसी सर्विस एवं रिपेयर, टूर एंड ट्रेवल्स, प्रिन्टर सर्विस, कंप्यूटर हार्डवेयर एवं साफ्टवेयर सर्विस, मैनपावर सप्लाई, प्रिन्टिंग प्रेस एंड सर्विस पैथलॉजी, कंप्यूटर सप्लाई, होम एम्पलाईसेस सर्विस, ब्यूटीशियन, नर्सिग सर्विस, आरओ सर्विस एवं रिपेयर, कार सर्विस, डॉक्टर आन कॉल, ब्यूटीशियन आदि सर्विस पोर्टल पर पंजीकृत कुशल सेवा मित्रों के माध्यम से प्रदान की जा रही है।

उन्होंने कहा कि सेवा मित्र माध्यम का उपयोग कर सेवा प्रदाता एजेंसी एवं संस्थान कौशल प्राप्त अभ्यार्थियों के माध्यम से उन सेवा अनुरोधों के सापेक्ष सेवा प्रदान कर सकेगें। उन्होंने कहा कि सेवायोजन पोर्टल पर पंजीकरण तथा सर्विस लेने संबंधी किसी भी जानकारी के लिए क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय में किसी भी कार्य दिवस में सम्पर्क कर सकते हैं।

खबरें और भी हैं...