पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मेगा कैंप लगाकर हो वैक्सीनेशन:बरेली में कोविड के बढ़ते मामलों को लेकर DM ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ की बैठक

बरेली5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डीएम ने स्वास्थ्य विभाग के साथ बैठक कर मेगा वैक्नीनेशन कराने के दिए निर्देश - Money Bhaskar
डीएम ने स्वास्थ्य विभाग के साथ बैठक कर मेगा वैक्नीनेशन कराने के दिए निर्देश

बरेली में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। जिसे लेकर अब स्वास्थ्य विभाग जहां परेशान है वहीं प्रशासनिक अधिकारी भी चिंतित दिखाई पड़ रहे है। शनिवार रात आई कोविड जांच रिपोर्ट में 342 संक्रमितों के मिलने के बाद रविवार को DM ने स्वास्थ्य विभाग की बैठक बुलाई और संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए रणनीति पर चर्चा की।

DM मानवेंद्र सिंह ने कहा कि जिन जगहों पर अभी तक किन्हीं कारणों से वैक्सीनेशन की गति कम रही है उन जगहों पर मेगा कैंप लगाकर वैक्सीनेशन किया जाए।

दूसरी डोज तेजी से लगाएं

DM मानवेंद्र सिंह ने आज अपने कार्यालय में कोविड वैक्सीनेशन के सम्बंध में समीक्षा बैठक बुलाई। बैठक में अपर जिलाधिकारी नगर डा. आरडी पाण्डेय, नगर मजिस्ट्रेट राजीव पाण्डेय, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. बलबीर सिंह, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. RN सिंह के साथ ही कई अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

DM ने कहा कि जिन लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है उसका डेटा पोस्ट वार्डन के माध्यम से तत्काल फीड कराया जाए। उन्होंने कहा कि शहर में वैक्सीनेशन की स्थिति की जो स्थिति है, उसमें दूसरी डोज़ लगने की गति में और तेजी आनी चाहिए।

उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि अपने अपने वैक्सीनेशन सेंटरों का वे लगातार निरीक्षण अवश्य कर तेजी से वैक्सीनेशन कराएं। इसी के साथ ही उन्होंने कोविड गाइड लाइन पर और सख्ती बरतने के लिए साथ ही नाइट कफ्र्यू पर और सख्ती से पालन कराया जाए।

1692 हो गए एक्टिव केस

शनिवार रात आई कोविड जांच रिपोर्ट में 342 मरीज आने के बाद पिछले 8 महीने का रिकार्ड टूट गया। जिसके बाद स्वास्थ्य महकमे के साथ ही प्रशासन भी परेशान है। वहीं 14 फरवरी को बरेली में मतदान भी है।

प्रशासन को अब इस बात की टेंशन है कि अगर इसी तरह से कोविड बढ़ता रहा तो मदान में भी दिक्कतें उत्पन्न हो सकती है। शनिवार को 342 मरीज मिलने के बाद कोविड मरीजों संक्रमितों की संख्या 1692 हो गई है।

खबरें और भी हैं...