पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Bareilly
  • Bareilly ... Pressure Of Change Of Religion On The Young Man After Marriage: Cantt Resident Sachin Married A Muslim Girl, The Girl's Mother Created Pressure

शादी के बाद युवक पर धर्म परिवर्तन का दबाव:बरेली कैंट निवासी सचिन ने मुस्लिम युवती से की थी शादी, लड़की की मां ने बनाया दबाव

बरेली4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जीनत पहुंची थाने मेडिकल कराने से किया इन्कार - Money Bhaskar
जीनत पहुंची थाने मेडिकल कराने से किया इन्कार

बरेली के कैंट थाना क्षेत्र में रहने वाले युवक को गांव की ही मुस्लिम युवती से शादी करने के बाद भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। एक तरफ उसके खिलाफ थाने में मामला दर्ज है तो दूसरी तरफ युवती के परिजन समझौते के लिए उस पर धर्म परिवर्तन कर मुस्लिम धर्म अपनाने का दबाव बना रहे हैं।

युवती की मां और युवक के बीच हुई बातचीत का ऑडियो वायरल होने के बाद हड़कंप मच गया है। वहीं इस मामले में लड़की आधार कार्ड लेकर खुद थाने पहुंच गई है। उसने मेडिकल कराने से इन्कार कर दिया है। जिसके बाद पुलिस अब उसका कोर्ट में बयान दर्ज कराने की तैयारी कर रही है।

सचिन से शादी कर जीतन बनी थी ज्योति, आधार कार्ड में है बालिग
सचिन से शादी कर जीतन बनी थी ज्योति, आधार कार्ड में है बालिग

सचिन से शादी कर जीनत बनी थी ज्योति

बरेली के कैंट थाना क्षेत्र निवासी जीनत के पिता की 3 साल पहले मौत हो गई थी। वह 6 भाई बहनों में दूसरे नंबर की थी। इसी दौरान घर में गांव के ही एक युवक का आना-जाना हुआ और वह उससे बदसलूकी करने लगा।

उसने मां से शिकायत की तो मां ने उसे ही चुप करा दिया। इसी दौरान उसकी मुलाकात गांव में रहने वाले सचिन शर्मा से हो गई। दोनों में फोन पर बातचीत के बाद प्रेम प्रसंग हो गया और साथ जीने-मरने की कसमें खाते हुए पिछले हफ्ते दोनों घर से भाग निकले।

14 जनवरी को जीनत ने सचिन से शादी कर ली और जीनत से ज्योति बन गई। इस बात की जानकारी जीनत के परिजनों को हुई तो उन्होंने जीनत को नाबालिग बताते हुए सचिन पर मुकदमा दर्ज करा दिया। वहीं शादी के बाद जीनत ने अपने परिजनों से जान का खतरा जताते हुए पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाई। जिसके बाद 15 जनवरी को जीनत आधार कार्ड लेकर थाने पहुंची और खुद को बालिग बताया था।

धर्म परिवर्तन कर निकाह करो तब समझौता

जीनत ने थाने में पहुंचने के बाद मेडिकल कराने से मना कर दिया। अब दोनों पक्षों में समझौते के लिए पंचायत शुरू हो गई है। जीनत के घरवाले अब सचिन पर धर्म परिवर्तन कर मुसलमान बन जीनत से निकाह कर उनके साथ रहने का दबाव बना रहे हैं। इस बात का ऑडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें एक महिला जीनत को बेटी बोलते हुए सचिन से कह रही है कि वह धर्म परिवर्तन कर मुसलमान बन जाए। उसके परिवार वाले मुसलमान बनाने के बाद उन्हें साथ रखने को तैयार है। मुसलमान बनने के लिए उसे कुछ नहीं करना है। जैसे-जैसे उसके परिवार के लोग बोलेंगे वैसे ही करना है।

सचिन ने कहा भी उसे मुस्लिम धर्म की जानकारी नहीं है तो महिला ने कहा धीरे-धीरे हो जाएगी। जिसके बाद सचिन धर्म परिवर्तन को भी तैयार हो गया। महिला ने कहा धर्म परिवर्तन कर निकाह करने के बाद वह मुकदमे में समझौतानामा बनाकर केस वापस लें लेंगे।

सचिन से अब उसका परिवार नाराज

वायरल हो रहे ऑडियो में सचिन जीनत की मां से बात करते हुए कह रहा है कि उसे धर्म परिवर्तन करने से कोई परेशानी नहीं है। अब तो उसके परिजन भी उसके खिलाफ हो रहे हैं। धर्म परिवर्तन के बाद तो वैसे भी वह अपने घर में नहीं रह पाएगा। वहीं बातचीत का ऑडियो वायरल होने के बाद सचिन के धर्म परिवर्तन को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई हैं।