पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सिरौलीगौसपुर में बच्चों ने छेड़ा अभियान:सड़क हादसों को लेकर पढ़ाया सड़क सुरक्षा नियमों का पाठ, शिक्षकों ने भी दिया साथ

सिरौली गौसपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
यातायात नियमों के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए निकाली गई रैली। - Money Bhaskar
यातायात नियमों के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए निकाली गई रैली।

सड़क दुर्घटनाओं को कम से कम करने के लिए प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने कमर कस ली है। प्रदेश में सड़क सुरक्षा का विशेष अभियान शुरू किया गया है। इसी क्रम में राहगीरों और वाहन चालकों की सुरक्षा के लिए बाराबंकी बेसिक शिक्षा विभाग ने सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान का आगाज किया। अभियान का शुभारंभ बीआरसी बंकी परिसर में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉक्टर अमित कुमार सिंह ने किया।

अभियान के तहत खंड शिक्षा अधिकारी सुषमा सेंगर के नेतृत्व में विशाल सड़क सुरक्षा जागरूकता संबंधी प्रभात रैली निकाली गई, जो बीआरसी बंकी परिसर से शुरू होकर आस-पास के इलाकों में घूमी। इसमें नगर क्षेत्र में परिषदीय और मान्यता प्राप्त विद्यालय के छात्र-छात्राएं शामिल हुईं। रैली में शामिल छात्र-छात्राओं ने लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया। इस दौरान अध्यापकों को परिवहन एप भी डाउनलोड कराया गया। इस मौके पर विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया गया।

यातायात नियमों का पालन करने के लिए शिक्षकों ने किया जागरूक।
यातायात नियमों का पालन करने के लिए शिक्षकों ने किया जागरूक।

नियमों के पालन की दिलाई शपथ
सड़क सुरक्षा अभियान के अंतर्गत सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा नारे के साथ नगर स्तरीय जन जागरुकता रैली बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा बाराबंकी के बड़ेल में स्थित बीआरसी बंकी से निकाली गई। रैली को बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉक्टर अमित कुमार सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने रैली को रवाना करने से पहले शिक्षकों और छात्र-छात्राओं को सड़क सुरक्षा नियमों के पालन की शपथ भी दिलाई। उन्होंने इस दौरान सभी नागरिकों, अभिभावकों, शिक्षकों और बच्चों से सड़क सुरक्षा और यातायात नियमों का पालन करने की अपील की। इस दौरान खंड शिक्षा अधिकारी सुषमा सेंगर ने भी यातायात नियमों के पालन पर जोर दिया।

बच्चों ने हाथों में स्लोगन लिखी पट्‌टियां लेकर लोगों को यातायात नियमों का पालन करने के लिए किया जागरूक
बच्चों ने हाथों में स्लोगन लिखी पट्‌टियां लेकर लोगों को यातायात नियमों का पालन करने के लिए किया जागरूक

बच्चों ने स्लोगन लिखी तख्तियों से किया जागरूक
इस दौरान बीएसए ने स्कूल के बच्चों से यातायात नियमों और सड़क सुरक्षा से संबंधित नियमों का पालन करने व अन्य लोगों को भी जागरूक करने की अपील की। उन्होंने बच्चों से कहा कि वह अपने परिवार के सदस्यों और अपने पड़ोसियों, जो मोटरसाइकिल या कार से आते जाते हैं तो उन्हें हेलमेट वा सीट बेल्ट के प्रयोग के लिए प्रोत्साहित करने का काम करें। आप सभी बच्चे भविष्य की पीढ़ी हैं, इसलिए आप लोग यातायात के नियमों का पालन करने के लिए हमेशा सजग रहें।

खबरें और भी हैं...