पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा:बड़ागांव में बच्चों ने रैली निकालकर यातायात नियमों का पालन करने के लिए किया जागरूक

रामनगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बड़ागांव में बच्चों ने रैली निकालकर यातायात नियमों का पालन करने के लिए किया जागरूक। - Money Bhaskar
बड़ागांव में बच्चों ने रैली निकालकर यातायात नियमों का पालन करने के लिए किया जागरूक।

यातायात नियमों के प्रति वाहन चालकों को जागरूक करने के लिए गुुरुवार को ब्लाक संसाधन केंद्र बड़ागांव से परिषदीय विद्यालयों के बच्चों, शिक्षक, शिक्षिकाओं एव स्थानीय पुलिस ने सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा का संदेश देते हुए जागरूकता रैली निकाली, जो दिव्या फाउंडेशन स्कूल में जाकर समाप्त हुई। जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाते हुए भाजपा नेता राजकुमार सोनी ने कहा कि जरा सी लापरवाही या असावधानी किसी की जान ले सकती है। इसलिए लोग अपने जीवन में रोमांच एवं अति उत्साह की जगह सतर्कता सावधानी बरतें।

बच्चे अभिभावकों को करें जागरूक
सड़क पर चलते समय सदैव सतर्क रहें। यातायात के नियमों के प्रति प्रतिबद्धता दिखाकर स्वयं भी सुरक्षित रहें और दूसरे के जीवन को भी सुरक्षित रखें। खण्ड शिक्षा अधिकारी आरपी सिंह ने कहा कि सड़क पर चलने के दौरान विशेष रूप से सतर्क रहना चाहिए। दुर्घटनाओं के अनेक कारण होते हैं तथा यह अक्सर गलती के कारण ही होते हैं। सभी को दो पहिया वाहन चलाने के दौरान अनिवार्य रुप से हेलमेट पहनना चाहिए तथा चार पहिया गाड़ी पर चलने के दौरान सीट बेल्ट बांधना अति आवश्यक हैं।

भाजपा नेता ने हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया।
भाजपा नेता ने हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया।

खुद की करें सुरक्षा
वरिष्ठ उपनिरीक्षक रामकृपाल सिंह ने कहा कि यह कोई परेशान करने वाला नियम नहीं बल्कि जीवन की सुरक्षा के लिए सरकार द्वारा किया गया प्रयास है। उन्होंने बच्चो से आहवान करते हुए कहा कि जीवन सुरक्षा की पहली प्राथमिकता है कि यातायात के नियमों का पालन कर यात्रा को सुखद और सुरक्षित बनायें। उन्होंने मोबाइल से बात करते हुए गाड़ी चलाने को बेहद घातक बताया तथा तेज गति से वाहन न चलाने की अपील की। इस मौके पर ग्राम प्रधान प्रतिनिधि नूर मोहम्मद, संजय श्रीवास्तव, माया सैनी, कहकन्शा खान, अस्फी किदवाई, विजयलक्ष्मी, इसी क्रम में ग्राम पंचायत मुंजापुर के परिषदीय विद्यालयों के बच्चों की सड़क सुरक्षा जागरूकता रैली निकाली गई, जिसमें अमृता मिश्रा, रीना वर्मा, हर्षिता सिंह, सरोज कुमारी, निधि वर्मा, आशू वर्मा, रेखा देवी आदि लोग मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...