पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

खाना खाकर गेट खोला तो सामने था मगरमच्छ, VIDEO:बाराबंकी में घाघरा नदी से निकलकर दरवाजे तक पहुंच गया मगरमच्छ, तीन घंटे में पकड़ा गया

बाराबंकी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बाराबंकी में घाघरा नदी से निकलकर घर के दरवाजे तक विशालकाय मगरमच्छ पहुंच गया, जिसे देखकर लोगों के पसीने छूट गए। इसकी सूचना वन विभाग को दी। वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर मगरमच्छ को रेस्क्यू किया और घाघरा नदी में छोड़ दिया।

ग्रामीणों ने जाल बिछाकर मगरमच्छ को दबोचा।
ग्रामीणों ने जाल बिछाकर मगरमच्छ को दबोचा।

घाघरा नदी से निकल रिहायशी इलाके में पहुंचा मगरमच्छ
यह घटना रामनगर के गणेशपुर के मीतपुर का है। मौके पर मौजूद ग्रामीण ने बताया कि रात में प्रदीप कुमार मिश्रा के घर के सामने मगरमच्छ मिला, तो लोग घबराने लगे। इस बात की सूचना 112 नंबर को दी गई। ग्रामीणों ने जाल बिछाकर मगरमच्छ को दबोच लिया, जिसके बाद पुलिस और वन विभाग की टीम को सौंप दिया गया, जिसके बाद लोगों ने चैन की सांस ली।

प्रदीप कुमार मिश्रा ने बताया कि मैं खाना खाकर टहल रहा था, उसी दौरान घर के बाहर मगरमच्छ को देखा। इसकी सूचना घर वालों को दी। देखते ही देखते मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण जुट गए। तकरीबन तीन घंटे तक घर के सामने मगरमच्छ पड़ा रहा।

जानकारी देता ग्रामीण प्रदीप कुमार मिश्रा।
जानकारी देता ग्रामीण प्रदीप कुमार मिश्रा।

रेस्क्यू कर घाघरा नदी में छोड़ा गया
वन अधिकारी ने बताया कि हमें रात में रिहायशी इलाके में मगरमच्छ होने की सूचना मिली। मौके पर पहुंचे तो देखा कि ग्रामीणों ने मगरमच्छ को जाल में दबोच लिया था। वन विभाग की टीम ने उसे रेस्क्यू किया। इसके बाद घाघरा नदी में छोड़ दिया।

मगरमच्छ निकलने के बाद मौके पर जुटे ग्रामीण।
मगरमच्छ निकलने के बाद मौके पर जुटे ग्रामीण।

9 फीट थी मगरमच्छ की लंबाई
वन अधिकारी ने बताया कि मगरमच्छ की लंबाई 9 फीट थी। उसका वजन करीब 25 किलो था। मगरमच्छ घाघरा नदी से निकलकर रिहायशी इलाके में पहुंचा था।

खबरें और भी हैं...