पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

डर्टी वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करती हैं ये लड़कियां:बाराबंकी में 3 लोगों को जाल में फंसाया, गैंग ने 4 लाख रुपये की डिमांड की

बाराबंकीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बाराबंकी में एक शख्स के पास वीडियो कॉल आती है। वीडियो कॉल रिसीव होने पर सामने से एक लड़की नजर आती है। दोनों के बीच कुछ देर तक बातें चलती है। जिसके बाद लड़की आपत्तिजनक स्थिति में नजर आने लगती है और उसे देखकर युवक की दिलचस्पी बढ़ने लगती है। साथ ही युवक वीडियो कॉल पर बना रहता है। कुछ देर तक ये सिलसिला चलता रहता है और थोड़ी ही देर बाद फोन कट हो जाता है। उसके बाद शुरू होता असली गेम।

न्यूड रिकॉर्डिंग और स्क्रीनशॉट से रहिए सावधान
आपके पास ऑडियो कॉल आता है और आपसे पैसे की डिमांड की जाती है। तबतक आप उस घटना से अंजान रहते हैं और जब इसको नजर अंदाज करते हैं तब आपके व्हाट्सएप पर मैसेज आता है। यहां से उस वीडियो का खेल होता है शुरू। जितनी देर आपने वीडियो कॉल पर बात किया उसका सारा न्यूड रिकॉर्डिंग और स्क्रीनशॉट आपके फोन पर आ जाता है। आपसे पैसे की मांग फिर से की जाती है और पैसे देने से मना करते हैं तो यह धमकी दी जाती है कि आपत्तिजनक वीडियो कॉल के दौरान ली गई स्क्रीनशॉट वायरल कर दी जाएगी। इस स्क्रीनशॉट में न्यूड लड़की के साथ-साथ फोन वाले शख्स का चेहरा भी नजर आता है। अब अपनी इज्जत बचाने के लिए लोग ऐसे खिलाड़ियों के जाल में फंस जाते हैं और उनके पैसे मांगने के अनुसार डिमांड पूरी करने लगते हैं।

रिकॉर्डिंग कर लोगों को किया जाता है ब्लैकमेल
आजकल व्हाट्सएप वीडियो कॉल की आड़ में न्यूड वीडियो रिकॉर्डिंग करके लोगों को ब्लैकमेल करने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। लड़की आपसे दो चार प्यार भरी बातें करती है और आप उसके कब्जे में आ जाते हैं। जिसके बाद विडियो कॉल करती हैं और अश्लील वीडियो रिकॉर्ड करके अपने जाल में फंसा लेती हैं। इसके बाद आपको ब्लैकमेल किया जाता है। न्यूड फोटो या वीडियो देखकर बदनामी होने से डर जाते हैं और ब्लैकमेलर को उनकी मांगी कीमत देने को मजबूर हो जाते हैं।

इन गैंग का बहुत लोग शिकार हो रहे हैं, लड़की फोन करती है और अश्लील वीडियो रिकॉर्ड करके ब्लैकमेल करने लगती है।
इन गैंग का बहुत लोग शिकार हो रहे हैं, लड़की फोन करती है और अश्लील वीडियो रिकॉर्ड करके ब्लैकमेल करने लगती है।

साइबर सेल में लगातर आ रहे ऐसे मामले
बीते कुछ समय में साइबर सेल को ऐसी बहुत सी शिकायतें मिल चुकी हैं। इन गैंग युवतियां का शिकार छात्र, टीचर, व्यवसाई सहित पुलिसकर्मी भी हो रहें हैं। बाराबंकी जिले में साइबर सेल को एक ऐसी ही शिकायत मिली है। जिसमें एक युवक इन गैंग के जाल में फंस गया। जिसके बाद उसे ब्लैकमेल किया जाने लगा। इस ब्लैकमेलिंग से परेशान युवक ने किसी तरह हिम्मत जुटाई और इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक से करते हुए कार्रवाई की मांग की है।

खबरें और भी हैं...