पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

निजी मेडिकल कॉलेज पर फूटा MBBS छात्रों का गुस्सा:बोले- मेंटली टॉर्चर कर रहा कॉलेज, बेवजह फाइन लगाकर वसूल रहा 5 लाख रुपये

बाराबंकी4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बाराबंकी में एमबीबीएस के छात्र धरने पर बैठ गए हैं। छात्रों ने मेयो मेडिकल कॉलेज प्रशासन पर मनमानी का आरोप लगाया है। छात्रों ने कहा कि हम लोगों को मेंटली टार्चर किया जा रहा है। अगर कोई भी छात्र इसके खिलाफ उठाता है तो उनसे कॉलेज 4 से पांच लाख रुपये वसूलता है।

यह तस्वीर बाराबंकी के मेयो मेडिकल कॉलेज की। जहां पर छात्रों घरने पर बैठे हैं।
यह तस्वीर बाराबंकी के मेयो मेडिकल कॉलेज की। जहां पर छात्रों घरने पर बैठे हैं।

छात्र बोले-कॉलेज प्रशासन हमारी आवाज दबा रहा
सफेदाबाद में मेडिकल कॉलेज के गेट पर बैठ छात्र ने कहा कि छात्रों का कहना है कॉलेज प्रबंधन तानाशाही रवैया अपना रहा है। तमाम तरह के बहाने बनाकर कॉलेज मैनेजमेंट छात्रों का शोषण कर रहा है। छात्रों पर बेवजह कार्रवाई की जा रही है। यदि कॉलेज मैनेजमेंट के खिलाफ कोई भी छात्र आवाज उठाता है, तो उसे सस्पेंड कर 4 से 5 लाख रुपये की फाइन लगा जाती है।

सफेदाबाद में मेडिकल कॉलेज के गेट पर धरना देते छात्र।
सफेदाबाद में मेडिकल कॉलेज के गेट पर धरना देते छात्र।

हमारी गलती नहीं, करवाई जाए जांच-मेडिकल कॉलेज प्रशासन
मेडिकल कॉलेज के चेयरमैन मधुरिका सिंह ने बताया है कि यह सभी छात्र इंटरशिप कर रहे हैं, जिसमें 25 जो अच्छे पढ़ने वाले छात्र हैं। वह इनका साथ नहीं दे रहे हैं। 100 बच्चे उनके सहयोग में बैठे हैं। उन्होंने कहा कि हम आपके जरिए कहना चाहते हैं कि प्रशासन और सीएमओ से आग्रह कर रहे है कि वे कॉलेज में आए और इन सभी छात्रों से जिन्होंने जिस भी डिपार्टमेंट में तीन चार महीने काम किया है। उनसे दो-चार प्रश्न पूछ ले। कोई भी बच्चा जवाब नहीं दे पाएगा।

मेडिकल कॉलेज के चेयरमैन मधुरिका सिंह ने छात्रों को आरोपों को गलत बताया।
मेडिकल कॉलेज के चेयरमैन मधुरिका सिंह ने छात्रों को आरोपों को गलत बताया।

मधुरिका सिंह ने कहा, क्या सभी छात्र चाह रहे हैं कि कॉलेज मैनेजमेंट इन को छूट दे यह कभी भी किसी भी समय आए। कुछ भी करें। इनसे कोई पूछताछ ना हो। इसलिए यह लोग प्रदर्शन कर रहे है। चेयरमैन मधुरिका सिंह ने कहा कि हमारी कोई भी गलती हो तो जांच करवा लें, हम गलत हों, तो हम पर कार्रवाई की जाए।

खबरें और भी हैं...