पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सरकारी अस्पताल में नर्स ने मांगे पैसे:परिजन बोले, जब एक हजार रुपए दिए तब शुरू किया गर्भवती का इलाज

बाराबंकी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गर्भवती महिला की तीमारदार। - Money Bhaskar
गर्भवती महिला की तीमारदार।

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम व स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक की लाख कोशिशों के बाद भी बाराबंकी में स्वास्थ्य व्यवस्थाएं सुधारने का नाम नहीं ले रही है। जिले के फतेहपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मरीजों से नर्स ने इलाज के लिए पैसे मांगे। पैसे न देने तक गर्भवती का इलाज नहीं शुरू किया। जब तीमारदारों ने नर्स को पैसे दिए तब जाकर कहीं इलाज शुरू किया।

प्रसूता से पैसे मांगने की खबर जब पत्रकारों को मिली तो वह कवरेज के लिए अस्पताल पहुंचे। यहां संविदा पर तैनात नर्स ने उनके साथ भी अभद्रता की और अस्पताल परिसर से बाहर खदेड़ दिया। इस घटना से नाराज पत्रकारों ने भी महिला नर्स पर कार्रवाई की मांग की है।

अस्पताल में पंजीकरण खिड़की पर खड़े लोग।
अस्पताल में पंजीकरण खिड़की पर खड़े लोग।

पूरा मामला बाराबंकी जिले के फतेहपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का है। तीमारदारों ने बताया कि इस अस्पताल में तैनात संविदा कर्मी नर्स रीता मिश्रा अपनी दबंगई करते हुए अस्पताल में मनमाने ढंग से ड्यूटी करती है। नर्स रीता मिश्रा पर पहले भी कई आरोप लग चुके हैं।

अस्पताल में मौजूद तीमारदार।
अस्पताल में मौजूद तीमारदार।

नर्स बोली- यहां मोदी जी ने दवाई नहीं भेजी, इलाज कराना है तो पैसे दो

प्रसव कराने गई महिला के जेठानी ने बताया है कि हम अपनी देवरानी का प्रसव कराने फतेहपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गए थे। यहां मौजूद संविदा नर्स रीता मिश्रा ने हमसे पैसे जमा कराने की बात कही। जिस पर हमने कहा पैसे नहीं हैं तो नर्स ने कहा कि मोदी जी ने दवाइयां नहीं भेजी है, इलाज नहीं हो पाएगा फिर हम लोगों ने एक हजार रुपया जमा किए जिसके बाद मरीज को देखा।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फतेहपुर।
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फतेहपुर।

महिला नर्स की इस दबंगई से अंदाजा लगाया जा रहा है कि डिप्टी सीएम बृजेश पाठक की कार्रवाई का डर क्या इस महिला नर्स को नहीं है। यदि कार्रवाई का डर होता तो यह अपनी ड्यूटी सही से करती और मरीजों से जबरन वसूली नहीं करती। अब देखना होगा कि पत्रकार के साथ गाली गलौज और अभद्रता करने वाली इस घूसखोर महिला नर्स पर क्या कार्रवाई होती है। वहीं जब मामला सीएमओ के संज्ञान में पहुंचा तो उन्होंने कहा कि मामले में जांच करवाकर कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...