पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बाराबंरी में जुमे की नमाज को लेकर अलर्ट:पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च निकाला, माहौल खराब करने वालों पर खास नजर; SP बोले- अफवाहों पर ध्यान न दें

बाराबंकी4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बीते शुक्रवार यानी 10 जून को जुमे की नमाज के बाद बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर कई जिलों में हिंसा हो गई थी। उसी को देखते हुए शुक्रवार को जुमे की नमाज को लेकर एक बार फिर पुलिस अलर्ट पर है। सतर्कता बढ़ा दी गई है। बाराबंकी जिले में पुलिस ने फ्लैग मार्च निकाला।

इस दौरान बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स ने पुलिस कर्मियों को उनकी जिम्मेदारी समझाते हुए किसी भी तरह की स्थिति से निपटने के लिये रिहर्सल करवाया। इस दौरान एसपी ने कहा कि माहौल खराब करने वाले किसी भी शरारती तत्व को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

एसपी अनुराग वत्स ने सभी जवानों को दंगे की स्थिति से निपटने के लिए रिहर्सल करवाया।
एसपी अनुराग वत्स ने सभी जवानों को दंगे की स्थिति से निपटने के लिए रिहर्सल करवाया।

शांति व्यवस्था भंग न करने की दी चेतावनी
बाराबंकी जिले में भी पुलिस-प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है। इंटरनेट पर वायरल हो रहे मैसेजों पर खास नजर रखी जा रही है। जोनल, सेक्टर और सब सेक्टर व्यवस्था लागू की गई है। जिले के सभी संवेदनशील स्थानों पर पुलिस की निगरानी बढ़ा दी गई है। शांति समिति की बैठक कर संभ्रांत लोगों से शांति बनाए जाने की अपील भी पुलिस लगातार कर रही है। बाराबंकी के एसपी अनुराग वत्स ने शांति व्यवस्था भंग नहीं होने देने की अपील की है। उन्होंने कहा कि लोग सौहार्दपूर्ण माहौल में जुमे की नमाज अता कर घरों को लौटें।

पुलिस प्रशासन ने किया पैदल मार्च
एसपी अनुराग वत्स ने जिले भर की सुरक्षा का जायजा लिया और इस दौरान एसपी के निर्देशन में जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में पैदल मार्च भी निकाला गया। एसपी अनुराग वत्स ने कहा कि बाराबंकी की आवाम बहुत ही अमन पसंद है। यहां किसी भी तरह से स्थिति नहीं बिगड़ने दी जाएगी। एसपी ने शरारती तत्वों को चेताया कि माहौल खराब करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। अफवाहों पर ध्यान न दें। एसपी ने कहा कि असामाजिक तत्वों पर प्रशासन की पैनी नजर है। माहौल खराब नहीं होने देंगे।

खबरें और भी हैं...