पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बाराबंकी में बिना इजाजत जुलूस निकालना पड़ा भारी:बजरंग दल के आयोजकों पर आपसी सौहार्द बिगाड़ने का मामला दर्ज, लगा दिया था दरगाह पर भगवा झंडा

बाराबंकीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बाराबंकी जिले के टिकैतनगर कोतवाली क्षेत्र में बड़ा मंगल के अवसर पर बजरंग दल के आयोजकों को धार्मिक जुलूस निकालना भारी पड़ गया। बजरंग दल के करीब 20 से 25 कार्यकर्ताओं ने बिना अनुमति के डीजे के साथ धार्मिक जुलूस निकाला था। आरोप है कि जुलूस निकालने के दौरान आयोजकों ने डीजे पर भड़काऊ गाना बजाते हुए एक दरगाह पर भगवा झंडा भी लगा दिया। जिसके बाद मुस्लिम समुदाय के लोगों ने इसका विरोध करते हुए पुलिस को इसकी सूचना दी। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और बजरंग दल के 6 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेते हुए अन्य के खिलाफ मामला दर्ज करते किया। पुलिस अब इस पूरे मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है।

आयोजकों ने डीजे पर बजाया भड़काऊ गाना
पूरा मामला बाराबंकी जिले के टिकैतनगर कोतवाली क्षेत्र के इचौली कस्बा का है। यहां 20 से 25 बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने प्रशासन के अनुमति के बिना डीजे के साथ कस्बे में एक बड़ा जुलूस निकाला। मुस्लिम समुदाय के लोगों का आरोप है कि बजरंग दल के आयोजकों ने डीजे पर भड़काऊ गाना बजाते हुए एक दरगाह पर भगवा झंडा भी लगा दिया। झंडा लगाए जाने से मुस्लिम समुदाय के लोग काफी नाराज हो गए और इसकी सूचना तत्काल टिकैतनगर कोतवाली पुलिस को दे दी।

हाथ में तलवार लिए बजा रहे थे गाना।
हाथ में तलवार लिए बजा रहे थे गाना।

20-25 लोगों ने निकाला था धार्मिक जुलुस
अपर पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार पांडे ने बताया है कि बाराबंकी जिले के टिकैतनगर थाना क्षेत्र के इचौली कस्बा में कल शाम लगभग 6:30 बजे 20-25 लोगों ने धार्मिक जुलूस निकाला था। जिसकी पहले से अनुमति नहीं थी, जिन्होंने संप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश की। इसकी सूचना पर तत्काल टिकैतनगर पुलिस मौके पर पहुंची और 6 लोगों को हिरासत में लिया गया। अन्य लोग जो वहां से भाग गए थे उचित धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है। डीजे को जप्त कर लिया गया है। मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

खबरें और भी हैं...