पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बर्खास्त सिपाही की गैंग ने किया था व्यापारी का अपहरण:50 हजार रुपए लेकर छोड़ा, बाराबंकी पुलिस लिखी गाड़ी का आरोपी करते थे उपयोग

बाराबंकीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस की गिरफ्त में अपहरण के आरोपी।

बाराबंकी जिले की पुलिस टीम ने एक मामले में खुलासा किया है। यहां फतेहपुर क्षेत्र में एक मेंथा आयल के व्यापारी से कार सवार बदमाशों ने पुलिस बता कर उसका तेल से लदी गाड़ी सहित अपहरण कर लिया था। अपहरण करने के बाद यह सभी व्यापारी को गाड़ी सहित जिले में इधर-उधर घुमाते रहे। उसके बाद परिवार से 50 हजार लेकर उसे और उसकी तेल लदी गाड़ी को छोड़ दिया।

आरोपियों के पास से बाराबंकी पुलिस लिखा गाड़ी बरामद

व्यापारी ने जब गाड़ी में देखा तो एक करपा मेंथा का तेल गायब था। पीड़ित व्यापारी ने जब इसकी शिकायत पुलिस से की तो पता चला यह सब फर्जी पुलिसकर्मी थे। जिसमें एक यूपी पुलिस का बर्खास्त सिपाही भी शामिल था। पुलिस ने घटना का खुलासा करते हुए चार अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने अभियुक्तों के पास से बाराबंकी पुलिस लिखी गाड़ी और व्यापारी से लूटा गया तेल और एक तमंचा व कारतूस बरामद किया है।

बाराबंकी जिले की स्वाट, सर्विलांस के साथ फतेहपुर पुलिस ने एक लूट की घटना का खुलासा किया है। दरअसल दो दिन पहले फतेहपुर कोतवाली क्षेत्र के सिहाली गांव के रहने वाले एक मेंथा आयल के व्यापारी ने पुलिस से शिकायत की थी। व्यापारी ने पुलिस से शिकायत करते हुए बताया था।

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी।
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी।

एसपी से शिकायत के बाद हरकत में आई पुलिस

तेल व्यापारी ने जब इस मामले की शिकायत फतेहपुर पुलिस से की तो पुलिस इस मामले में हीला हवाली करती रही। पीड़ित व्यापारी ने जब इस मामले की शिकायत पुलिस अधीक्षक से की तो पुलिस हरकत में आई। पुलिस अधीक्षक ने मामले का संज्ञान लेते हुए तत्काल घटना का खुलासा करने का आदेश दिया था।

आरोपियों के पास से बाराबंकी पुलिस लिखी गाड़ी बरामद।
आरोपियों के पास से बाराबंकी पुलिस लिखी गाड़ी बरामद।

कई जिलों के आरोपी शामिल

जिले की स्वाट, सर्विलांस और फतेहपुर पुलिस ने इस घटना का खुलासा करते हुए अयोध्या जनपद के रहने वाले यूपी पुलिस के बर्खास्त सिपाही विशाल सिंह, सिद्धार्थनगर जनपद के गोल्हौरा थाना क्षेत्र के रहने वाले प्रकाश द्विवेदी, सहवाजपुर थाना करनैलगंज जनपद गोण्डा के रहने वाले विकेन्द्र सिंह उर्फ विपिन,थाना कटरा बाजार जनपद गोण्डा के रहने वाले राजू गोस्वामी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने अभियुक्तों के पास से बाराबंकी पुलिस लिखी गाड़ी और व्यापारी से लूटा गया तेल और एक तमंचा व कारतूस बरामद किया है।

खबरें और भी हैं...